नरेंद्र मोदी स्टेडियम को लेकर कांग्रेस के वार पर BJP का पलटवार, क्या सोनिया और राहुल कभी केवड़िया गए?

IND vs ENG: अहमदाबाद के नव सज्जित सरदार पटेल स्टेडियम का नाम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा (BCCI/Twitter)

IND vs ENG: अहमदाबाद के नव सज्जित सरदार पटेल स्टेडियम का नाम अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा (BCCI/Twitter)

Sardar Patel Stadium: गुजरात के मुख्यमंत्री रहते पीएम नरेंद्र मोदी ने ही इस स्टेडियम की संकल्पना की थी. इस स्टेडियम में एक लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 4:37 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े और अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम का नाम सरदार पटेल स्टेडियम की बजाय देश के प्रधानमंत्री के नाम पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम करने को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस जहां इसे एक ओर सरदार पटेल का अपमान बता रही है, तो दूसरी तरफ भाजपा ने भी उसे करारा जवाब दिया है.



गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने स्टेडियम का नाम बदलने को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि गुजरात की जनता सरदार पटेल का यह अपमान नहीं सहेगी. उन्होंने कहा, 'दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम रखा गया है, क्या यह सरदार पटेल का अपमान नहीं हैं? सरदार पटेल के नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा अब सरदार साहब का अपमान कर रही हैं. गुजरात की जनता सरदार पटेल का अपमान नहीं सहेगी.'



इसके बाद प्रकाश जावड़ेकर ने आक्रामक रुख अपनाते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया और पूछा कि क्या कभी सोनिया गांधी और राहुल गांधी केवड़िया गए हैं? उन्होंने कहा, 'मोटेरा स्टेडियम का नाम नही बदला है, केवल क्रिकेट स्टेडियम का नाम ही बदला है. क्या अभी सोनिया गांधी और राहुल सरदार की प्रतिमा देखने केवड़िया गए हैं? कभी नही गए हैं.' बता दें कि गुजरात के केवड़िया में ही सरदार पटेल की विशालकाय प्रतिमा है जिसे 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के नाम से जाना जाता है.




गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को दुनिया के सबसे बड़े और अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया जिसका नाम अब सरदार पटेल स्टेडियम की बजाय देश के प्रधानमंत्री के नाम पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा जिन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते इसकी संकल्पना की थी. इस स्टेडियम में एक लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं. यहां भारत और इंग्लैंड के बीच बुधवार से दिन रात का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जबकि चार मार्च से चौथा टेस्ट भी यहीं खेला जाना है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज