• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • साड़ी पहनने पर रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं मिलने का दावा करने वाली महिला का बयान- मैनेजर को नहीं मारा थप्पड़

साड़ी पहनने पर रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं मिलने का दावा करने वाली महिला का बयान- मैनेजर को नहीं मारा थप्पड़

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद रेस्टोरेंट की जमकर आलोचना हुई. (फाइल फोटो)

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद रेस्टोरेंट की जमकर आलोचना हुई. (फाइल फोटो)

वायरल वीडियो (Viral Video) में रेस्टोरेंट के कर्मचारी (Restaurant) को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हां एंट्री के कुछ नियम है हम सबको प्रवेश नहीं देते. इसके साथ ही कर्मचारी ने महिला से यह भी कहा कि हम रेस्टोरेंट में आपको इसलिए भी अनुमति नहीं दे सकते क्योंकि उनकी बेटी की उम्र बहुत कम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली: साड़ी भारतीय संस्कृति का एक ऐसा परिधान है जिसे हर भारतीय महिला कभी न कभी जरूर पहनती है फिर चाहे वह निम्न वर्ग की हो या फिर उच्च वर्ग की. साड़ी भारतीयता की एक अहम प्रतीक भी है. लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो इसे स्मार्ट आउटफिट (Smart Outfit) में नहीं गिनते. इसी को लेकर दिल्ली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दिल्ली (Delhi News) के एक रेस्टोरेंट (Delhi Restaurant ) में एक महिला को सिर्फ इसलिए एंट्री नहीं दी गई क्योंकि उसने साड़ी पहन रखी थी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल (Viral Video) हो रहा है.

    इस घटना के बाद महिला ने दावा किया कि उसने होटल के मैनेजर को थप्पड़ नहीं मारा. हालांकि होटल की तरफ से कहा गया था कि महिला ने होटल के कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की और उन्हें कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने से रोका गया था. हालांकि महिला और उनकी बेटी ने इस दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया.

    यह है पूरा मामला
    दरअसल यह पूरा मामला दक्षिणी दिल्ली स्थित एक पॉश कालोनी में बने अक्विला रेस्टोरेंट की है. यहां एक महिला जब अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए रेस्टोरेंट पहुंचती है तो उन्हें एंट्री नहीं दी जाती. रेस्टोरेंट के कर्मचारियों ने महिला से कहा कि वह सिर्फ स्मार्ट कैसुअल ड्रेस में ही लोगों को एंट्री देते हैं और साड़ी स्मार्ट आउटफिट में नहीं आता.

    यह भी पढ़ें- साड़ी विवाद: रेस्टोरेंट प्रबंधन का बड़ा बयान, कहा- हर स्‍टाइल में स्‍वागत, महिला ने हमारे प्रबंधक को मारा थप्पड़

    अनीता चौधरी नाम की महिला ने 19 सितंबर को हुई इस घटना का क्लिप पोस्ट करते हुए सोशल मीडिया में लिखा, ‘अक्किला रेस्टोरेंट में साड़ी पहनने वाली महिलाओं को एंट्री की अनुमति नहीं है क्योंकि भारतीय साड़ी अब स्मार्ट पहनावा नहीं है. आखिर स्मार्ट पोशाक की परिभाषा क्या है कृपया मुझे बताएं.’
    महिला ने पोस्ट में अमित शाह को किया टैग

    महिला ने ट्विटर में पोस्ट किए गए अपने वीडियो में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और हरदीप सिंह पुरी को भी टैग किया. महिला ने साड़ी में अपनी फोटो पोस्ट करते हुए कहा कि मैं अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए रेस्टोरेंट गई थी, मेरा कभी भी इस तरह से अपमान नहीं हुआ.

    यह भी पढ़ें- OMG! रेड लाइट पर खड़े पुलिसवाले से लड़की ने छीना मोबाइल, स्पोर्ट्स बाइक पर बैठकर हुई फुर्र

    वहीं इस घटना से संबंधित एक और वीडियो पत्रकार प्रभाकर कुमार मिश्रा ने पोस्ट किया. इस वीडियो में रेस्टोरेंट के कर्मचारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हां एंट्री के कुछ नियम हैं हम सबको प्रवेश नहीं देते. इसके साथ ही कर्मचारी ने महिला से यह भी कहा कि हम रेस्टोरेंट में आपको इसलिए भी अनुमति नहीं दे सकते क्योंकि उनकी बेटी की उम्र बहुत कम है.

    रेस्टोरेंट की हो रही जमकर आलोचना
    घटना का वीडियो वायरल होने के बाद रेस्टोरेंट की जमकर आलोचना हुई. इसके बाद रेस्टोरेंट ने इंडियन एक्सप्रेस को बयान देते हुए कहा कि रेस्टोरेंट के खिलाफ जो भी हो रहा है हम उसे धैर्यपूर्वक देख रहे हैं, लेकिन हम प्रमाणों के साथ अपनी बात रखेंगे.

    रेस्टोरेंट ने कहा कि जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वो सब झूठे हैं. हमारे ऊपर इसलिए आरोप लगाए जा रहे हैं क्योंकि हमने अपने कर्मचारियों के साथ हुए दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया. रेस्टोरेंट ने अपनी सफाई में कुछ वीडियो भी दिखाए जिसमें दिखाया गया कि रेस्टोरेंट में दूसरे लोग भी साड़ी पहनकर आए हैं. सीसीटीवी फुटेज में दिखाया गया कि महिला ने रेस्टोरेंट के मैनेजर को थप्पड़ मारा था. रेस्टोरेंट की तरफ से कहा गया कि चौधरी द्वारा पोस्ट की गई “10 सेकंड” की क्लिप “एक घंटे” तक चली बातचीत का हिस्सा थी.

    रेस्टोरेंट की तरफ से कहा गया कि वह लोग जब आए तो उन्हें रुकने के लिए कहा गया क्योंकि उनके नाम की कोई सीट बुक नहीं थी. हम लोग यह देख रहे थे कि उन्हें कहां बैठाया जाए तभी इस बीच वे लोग अंदर आ गए और रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के साथ लड़ना और उन्हें गाली देना शुरू कर दिया. रेस्टोरेंट की तरफ से कहा गया है कि हमारी टीम ने स्थिति से निपटने के लिए अतिथि से जाने के लिए कहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज