सबरीमाला पर बोले थरूर, बीजेपी का व्यवहार शर्मनाक

सबरीमाला पर बोले थरूर, बीजेपी का व्यवहार शर्मनाक
(फाइल फोटो- शशि थरूर)

हाल ही में केरल बीजेपी अध्यक्ष पीएस श्रीधरन पिल्लई का एक कथित ऑडियो टेप वायरल हुआ था जिसमें वह कह रहे हैं कि सबरीमाला मंदिर पर जारी विवाद पार्टी के लिए सुनहरा मौका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2018, 11:57 AM IST
  • Share this:
सबरीमाला पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने कहा कि यह मुद्दा बेहद गंभीर है इसे हल्के में न लिया जाए. इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि इस मामले में बीजेपी का व्यवहार शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि सबरीमाला मुद्दे का इस्तेमाल बीजेपी अपने राजनीतिक लाभ के लिए कर रही है.

हाल ही में केरल बीजेपी अध्यक्ष पीएस श्रीधरन पिल्लई का एक कथित ऑडियो टेप वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रहे हैं कि सबरीमाला मंदिर पर जारी विवाद पार्टी के लिए सुनहरा मौका है. इस कथित ऑडियो क्लिप में पिल्लई कह रहे हैं कि सबरीमाला के मुख्य पुजारी ने उनसे बात की थी कि यदि महिलाएं मंदिर में घुसने की कोशिश करेंगी की तो वे मंदिर के द्वार बंद कर देंगे.

(ये भी पढ़ें- सबरीमाला में रथयात्रा बनाम पदयात्रा: लोकसभा पर है बीजेपी और कांग्रेस की नज़र)



विपक्ष इसके बाद बीजेपी को कई मुद्दों पर घेर रहा है. बीजेपी के सहयोगी दलों के अतिरिक्त अन्य सभी दल सबरीमाला विवाद के पीछे बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं.
इस कथित ऑडियो में वह कह रहे हैं, “तांत्रिक समुदाय को बीजेपी और उसके प्रदेश प्रमुख पर अधिक भरोसा है. जब महिलाएं मंदिर में घुसने ही वाली थीं तब उन्होंने मुझे फोन किया. वह मंदिर के गेट बंद करने को लेकर थोड़े अपसेट थे क्योंकि उन्हें कोर्ट की अवमानना का डर था. उस वक्त जिन चुनिंदा लोगों को उन्होंने फोन किया उनमें से एक मैं भी था. मैंने कहा कि वह अकेले नहीं हैं. अगर कोर्ट की अवमानना का केस हुआ तो सबसे पहले हम पर होगा. हजारों-लाखों लोग उनके साथ होंगे. बातचीत के बाद उन्होंने अपना स्टैंड लिया. इस फैसले से पुलिस और प्रशासन दोनों सकते में आ गए. हमें उम्मीद है कि वह ऐसा ही दोबारा करेंगे.”

क्लिप के वायरल होने के बाद पिल्लई ने सफाई दी कि एक राजनेता होने के नाते वह सिर्फ एक राय दे रहे थे. हालांकि उन्होंने 'सुनहरा मौका' वाले बयान पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

(ये भी पढ़ें- सबरीमाला पर एक्ट्रेस बोलीं, 'लोग समझते हैं कि महिलाओं की पवित्रता 'वजाइना' में होती है...')
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज