लाइव टीवी

मुंबई के लोगों को बारिश से मिलेगी राहत, अगले 12 घंटे साफ रहेगा मौसम

News18Hindi
Updated: June 29, 2019, 11:49 PM IST
मुंबई के लोगों को बारिश से मिलेगी राहत, अगले 12 घंटे साफ रहेगा मौसम
मौसम विभाग की मानें तो मुंबई वासियों को अगले 12 घंटे तक बारिश से राहत मिली रहेगी. (सांकेतिक तस्वीर)

मुंबई मौसम विभाग के अनुसार मुंबई और उत्तरी कोंकण के ऊपर से घने बादल छंट गए हैं. अगले 12 घंटे उत्तरी कोंकण में अधिक वर्षा नहीं होगी. दक्षिण कोंकण और कर्नाटक की स्थिति भी आशाजनक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 29, 2019, 11:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई में मॉनसून की पहली बारिश के बाद कहीं स्थानों पर पानी भर गया है, जिससे लोगों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार मुंबई और कोंकण में अगले 12 घंटे काफी कम बारिश होगी.

मुंबई मौसम विभाग के अनुसार मुंबई और उत्तरी कोंकण के ऊपर से घने बादल छंट गए हैं. अगले 12 घंटे उत्तरी कोंकण में अधिक वर्षा नहीं होगी. दक्षिण कोंकण और कर्नाटक की स्थिति भी आशाजनक है.



मुंबई में जनजीनव अस्त-व्यस्त



गौरतलब है कि लगातार हो रही बारिश के कारण मुंबई में जनजीवन अस्त-व्यस्त होने लगा है. शुक्रवार तक सड़क यातायात प्रभावित था, वहीं शनिवार को रेल यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई इलाकों में पानी भर जाने के चलते ट्रेनों के संचालन में परेशानी हो रही है. वलसाड में स्थित मोगरावाडी अंडरपास और वलसाड स्टेशन में पानी भरने के कारण ट्रेनों का संचालन लगभग ठप पड़ गया था.

4 जुलाई से फिर होगी बारिश

मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गई है कि फिलहाल पश्चिम तट पर मॉनसून काफी सक्रिय है. पश्चिम की ओर से तेज हवाएं चल रही हैं. इनके असर के चलते मुंबई, ठाणे और पश्चिमी तट के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. 4 जुलाई को फिर से उत्तर कोंकण में बारिश हो सकती है, जिसका असर मुंबई में भी दिखेगा.

पुणे में 17 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के पुणे में लगातार बारिश के कारण एक आवासीय परिसर की दीवार झोपड़ियों पर गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि झोपड़ियां निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूरों के लिए बनाई गई थी. मरने वाले लोग बिहार के कटिहार जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र के बघार गांव के निवासी हैं.

करंट से तीन की मौत

बीएमसी आपदा प्रबंधन के अनुसार करंट लगने के दो अलग-अलग मामलों में तीन लोगों की मौत हुई है. चार लोग करंट की चपेट में आ गए थे, जिनमें से दो को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. वहीं एक बच्चे सहित दो का इलाज चल रहा है. अंधेरी पश्चिम में भी करंट लगने से एक महिला की मौत हो गई. शुक्रवार को बारिश से जुड़े मामलों में आठ लोगों की मौत हो गई थी.

लोकल ट्रेन और विमानों पर असर

बारिश ने मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों को भी प्रभावित किया है. लोकल की तीनों लाइन बारिश से प्रभावित हुई हैं. बारिश के कारण 33 उपनगरीय ट्रेनें रद्द हो गई, वहीं 250 ट्रेनें देरी से चलीं. हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि कम विजीबिलिटी के कारण विमानों के संचालन में 15 मिनट की देरी हुई.

ये भी पढ़ें: मुंबई में आज भी होगी बारिश, महाराष्ट्र में अब तक 25 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 29, 2019, 11:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर