सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में फहराया तिरंगा, बोले- कश्मीरियों की पहचान पर कोई खतरा नहीं

राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने कहा कि जो लोग इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं कि कश्मीरियों (Kashmir) की पहचान खत्म कर दी जाएगी, वो लोगों को बरगलाने की कोशिश न करें.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 4:57 PM IST
सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर में फहराया तिरंगा, बोले- कश्मीरियों की पहचान पर कोई खतरा नहीं
सत्यपाल मलिक ने कहा, कश्मीरियों को अपनी पहचान के बारे में चिंतित होने की जरूरत नहीं है.
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 4:57 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने गुरुवार को श्रीनगर में तिरंगा फहराया. इस मौके पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) भी मौजूद थे. अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद पहली बार सिर्फ तिरंगे को फहराया गया. इस दौरान सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीरियों को अपनी पहचान के बारे में चिंतित होने की जरूरत नहीं है. उनकी पहचान से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है.

मलिक ने कहा कि जो लोग इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं कि कश्मीरियों (Kashmir) की पहचान खत्म कर दी जाएगी, वो लोगों को बरगलाने की कोशिश न करें. कश्मीर के लोग भारत सरकार के दिल के करीब हैं. इससे विकास के नए रास्ते खुलेंगे और लद्दाख के विभिन्न समुदायों को अपनी भाषा, संसकृति को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी.

आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी सरकार
राज्यपाल ने गुरुवार को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में तिरंगा फहराया. ध्वजारोहण के बाद उन्होंने अर्धसैनिक बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस की परेड का निरीक्षण किया. बाद में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा कि सरकार की नीति आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की है और सशस्त्र बलों की सतत कार्रवाई से आतंकवादियों ने हार मान ली है.

मलिक ने कहा कि आतंकवादियों की भर्ती और जुमे की नमाज के बाद पत्थराव की घटनाओं में भारी कमी आई है. इस बीच, संविधान के अनुच्छेद-370 के तहत राज्य को मिला विशेष दर्जा खत्म करने के मद्देनजर यहां प्रतिबंध लागू रहा.

कई हिस्सों में प्रतिबंधों में ढील
जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि बुधवार को श्रीनगर सहित कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में प्रतिबंधों में ढील दी गई. हालांकि, घाटी में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुछ प्रतिबंध जारी हैं.
Loading...

 भी पढ़ें:

राखी बहन कमर मोहसिन शेख ने पीएम मोदी को बांधी राखी

मशहूर एक्ट्रेस का दावा, खुलेआम पोर्नोग्राफी देखते हैं ये लोग

 
First published: August 15, 2019, 3:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...