लाइव टीवी

पाक के इशारों पर हो रही गैर-कश्मीरियों की हत्याएं: J&K राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Shailendra Wangu | News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 4:18 PM IST
पाक के इशारों पर हो रही गैर-कश्मीरियों की हत्याएं: J&K राज्यपाल सत्यपाल मलिक
राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा पाक के इशारों पर हो रही हैं हत्याएं

सत्यपाल मलिक बोले, पाकिस्तान (Pakistan) के इशारों पर वादी में गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाया जा रहा है, ताकि कश्मीर में माहौल बिगाड़ा जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 4:18 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) के इशारों पर वादी में गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाया जा रहा है, ताकि कश्मीर में माहौल बिगाड़ा जा सके. राज्यपाल मलिक ने कहा कि यह हत्याएं चिंता का विषय है. लेकिन उन आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई होगी जो निहत्थे लोगों को निशाना बनाते हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान, पंजाब से आए निर्दोष लोगों को मारने से उन्हें क्या मिलेगा?

जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड सेवाएं बहाल होने के बाद आतंकियों ने तीन गैर-कश्मीरियों (Non-Kashmiri) की जान ली. शोपियां में राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर को निशाना बनाया गया और सेब से भरे ट्रक को भी आग के हवाले किया गया. वहीं पंजाब के दो सेब व्यापारियों को भी आतंकियों ने निशाना बनाया जिसमें चरणजीत सिंह की मौत हो गई. इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पोस्टपेड सर्विसेज बहाल होने से आतंकियों को भी फायदा
करीब दो महीने बाद जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड सेवा बहाल होने के बाद कश्मीर में आतंकी हिंसा को अंजाम देने में कामयाब हुए. राज्यपाल ने कहा कि पोस्टपेड बहाली का फायदा आतंकियों को भी हुआ है. अब उन्हें सीमापार से आदेश मिल रहे हैं और वो सुरक्षाबलों की मूवमेंट के बारे में जानकारी फ़ोन के ज़रिए एक दूसरे को देते हैं. वहीं राज्यपाल मलिक ने कहा कि फ़ोन सेवा शुरू होने से सुरक्षा बलों को आतंकियों के बारे में इनपुट भी जल्दी मिल रहा है.

प्रीपेड सेवा की बहाली जल्द नहीं होगी
मलिक ने कहा कि घाटी में प्रीपेड सेवा फिलहाल बहाल नहीं होगी क्योंकि कोई पाकिस्तानी भी इसका इस्तेमाल कर सकता है. वहीं इंटरनेट को लेकर गवर्नर ने कहा कि इसका सबसे ज़्यादा इस्तेमाल 'विदेशी ताकतें' करती हैं. ऐसे में हालात ठीक होने पर ही धीरे-धीरे इसे बहाल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : राजनीति के इस धुरंधर ने अपने ही गुरू बाला साहेब ठाकरे को गिरफ्तार करवा दिया था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 4:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...