सऊदी अरब ने भारत आने वाली यात्री उड़ानों की अनुमति दी : एअर इंडिया एक्सप्रेस

सऊदी अरब से भारतीय लोगों को स्वदेश वापस लाया जा सकेगा. (फाइल फोटो)
सऊदी अरब से भारतीय लोगों को स्वदेश वापस लाया जा सकेगा. (फाइल फोटो)

सऊदी अरब ने वंदे भारत मिशन (Vande Bharat mission) के तहत भारत आने वाली यात्री उड़ानों की अनुमति दे दी है. कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच सऊदी अरब ने मंगलवार को भारत से आने और जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 6:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने कहा कि सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने वंदे भारत मिशन (Vande Bharat mission) के तहत भारत आने वाली यात्री उड़ानों की अनुमति दे दी है. कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच सऊदी अरब ने मंगलवार को भारत से आने और जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था. बुधवार रात एक ट्वीट में, एअर इंडिया एक्सप्रेस ने स्पष्ट किया कि वह यात्रियों को भारत से सऊदी अरब नहीं ले जाएगा.

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें सऊदी अरब से भारत आने वाली अपनी उड़ानों में यात्रियों को लाना जारी रखेंगी. मंगलवार को जारी एक सर्कुलर में, सऊदी अरब के जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (जीएसीए) ने कहा कि वह भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना से यात्रा को निलंबित कर रहा है. हालांकि, इसमें उन यात्रियों पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, जिनके पास आधिकारिक सरकारी निमंत्रण हैं. सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी आबादी रहती है.

विदेश मंत्रालय ने ये दी थी जानकारी
गौरतलब है कि करीब 15 दिन पहले विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा सात मई को "वंदे भारत" मिशन शुरू करने के बाद से अब तक लगभग 13 लाख भारतीयों को स्वदेश लाया जा चुका है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया था, ‘इस मिशन के शुरू होने के बाद से दो सितंबर तक ‘वंदे भारत’ मिशन के तहत लगभग 13 लाख भारतीयों को स्वदेश लाया जा चुका है.’
वंदे भारत मिशन


अनुराग श्रीवास्तव ने कहा था कि 1 सितंबर से वंदे भारत मिशन का छठा चरण शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत लोगों को विभिन्न माध्यमों से भारत लाया जा रहा है जिसमें एयर इंडिया, निजी एवं विदेशी कैरियर, नौसेना के जहाज आदि शामिल हैं. उन्होंने बताया कि वंदे भारत मिशन के छठे चरण के तहत इस महीने 1007 अंतरराष्ट्रीय उड़ान निर्धारित हैं जो 24 देशों से संबंधित हैं. इस दौरान दो लाख लोगों को लाने का कार्यक्रम हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज