Home /News /nation /

सऊदी अरब ने आतंकवाद को बताया बड़ी चिंता पर पुलवामा हमले का नाम तक नहीं लिया

सऊदी अरब ने आतंकवाद को बताया बड़ी चिंता पर पुलवामा हमले का नाम तक नहीं लिया

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्‍मद बिन सलमान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्‍मद बिन सलमान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्‍मद बिन सलमान ने भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत के बाद कहा कि आतंकवाद दोनों देशों की साझा चिंता है और इसका सामना करने के लिए पूरा सहयोग दिया जाएगा.

    सऊदी अरब ने आतंकवाद और अतिवाद पर भारत का हर तरह से सहयोग करने का भरोसा दिया है. हालांकि उसने पिछले सप्‍ताह जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले का नाम तक नहीं लिया. सऊदी अरब के शहजादे मोहम्‍मद बिन सलमान ने भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत के बाद कहा कि आतंकवाद दोनों देशों की साझा चिंता है और इसका सामना करने के लिए पूरा सहयोग दिया जाएगा. वहीं पीएम मोदी ने पुलवामा हमले को आतंकवाद के अभिशाप का क्रूर प्रतीक बताया.

    बता दें कि पुलवामा में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्‍मघाती हमला किया था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच रिश्‍तों में तनाव बढ़ गया है. भारत ने वैश्विक स्‍तर पर पाकिस्‍तान की घेराबंदी शुरू कर दी है. दुनियाभर के देशों ने भारत के पक्ष का समर्थन किया है.

    मोदी ने अपने बयान में पाकिस्‍तान का नाम लिए बिना कहा, 'पिछले सप्‍ताह पुलवामा में हुआ बर्बर हमला दुनिया पर मंडरा रही अमानवीय खतरे की छाया का प्रतीक है. इस अभिशाप का सामना करने के लिए हम इस बात पर सहमत हुए हैं कि आतंकवाद का समर्थन करने वालो देशों पर दबाव बनाया जाए.'

    उन्‍होंने कहा कि आतंक की बुनियाद को हटाने, आतंकवाद को समर्थन को खत्‍म करने और आतंकियों व उनको पनाह देने वालों को सजा देने की जरूरत है.

    वहीं शहजादे मोहम्‍मद बिन सलमान ने अपने बयान में कहा कि उनका देश भारत और सभी पड़ोसियों को आतंकवाद का सामना करने के लिए जरूरी मदद मुहैया कराएगा. उन्‍होंने कहा, 'हम साथ मिलकर काम करेंगे जिससे कि हम आने वाली नस्‍लों को बेहतर भविष्‍य दे सकें.'

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, India pakistan, MOHAMMAD BIN SALMAN, Pulwama, Saudi arabia, Terrorism

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर