SC ने पूर्व सांसद के बेटे को तलाक़ लेने की इजाजत दी, पति-पत्नी ने एक दूसरे से मांगी माफी

इन दोनों की शादी साल 2010 में एक भव्य समारोह में हुई थी. पति एक पूर्व सांसद का बेटा है. जबकि पत्नी भी बड़े घराने से ताल्लुक रखती हैं.

Utkarsh Anand
Updated: November 11, 2018, 12:09 PM IST
SC ने पूर्व सांसद के बेटे को तलाक़ लेने की इजाजत दी, पति-पत्नी ने एक दूसरे से मांगी माफी
सुप्रीम कोर्ट (फ़ाइल)
Utkarsh Anand
Updated: November 11, 2018, 12:09 PM IST
आमतौर पर पति-पत्नी तलाक के बाद एक दूसरे से माफी नहीं मांगते हैं. लेकिन सुप्रीम कोर्ट में एक अलग तरह का मामला सामने आया है. तलाक के बाद सुप्रीम कोर्ट में पति-पत्नी ने जज के सामने माफी मांग कर अपनी शादी तोड़ ली.

इन दोनों की शादी साल 2010 में एक भव्य समारोह में हुई थी. पति एक पूर्व सांसद का बेटा है. जबकि पत्नी भी बड़े घराने से ताल्लुक रखती हैं. जज के सामने इन दोनों का माफीनामा रिकॉर्ड किया गया जहां इन दोनों ने कहा है कि जो भी गलती इन दोनों से हुई है वो इसके लिए मांफी मांगते है.

इन दोनों ने पहले तलाक के लिए मुंबई में केस दायर किया था. कोर्ट ने पति-पत्नी को अपने बीच विवाद खत्म करने के लिए छह महीने का वक्त दिया था. बाद में सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस कुरियन जोसेफ की बेंच ने कहा था कि जब भी इन्हें अलग होने का मन हो वो कोर्ट आ जाएं. सुप्रीम कोर्ट में पति-पत्नी ने कहा कि अगर इन दोनों ने एक दूसरे को अपने व्यवहार से ठेस पहुंचाई है तो वो इसके लिए माफी चाहते हैं.

तलाक के बाद बेंच के सामने पति ने एक बार में फुल एंड फाइनल सेटलमेंट की बात की. पति ने 5 करोड़ रुपये देने का वादा किया. पत्नी इसके लिए तैयार हो गई. 3.5 करोड़ रुपये जनवरी तक दिए जाएंगे जबकि बाकी के डेढ़ करोड़ रुपये एक साल के बाद दिए जाएंगे. सुप्रीम कोर्ट ने पोस्ट डेटेड चेक देन को कहा है.

ये भी पढ़ें:

वोटिंग से एक दिन पहले बस्तर में नक्सलियों ने किये 6 ब्लास्ट, सर्च ऑपरेशन तेज

अलीबाबा सिंगल्स डे सेलः 5 मिनट में ही बिक गया 21 हजार करोड़ का समान
First published: November 11, 2018, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...