• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ऑनलाइन फॉर्म भरते वक्त गलती से गंवा दी थी IIT सीट, अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश से मिलेगा एडमिशन

ऑनलाइन फॉर्म भरते वक्त गलती से गंवा दी थी IIT सीट, अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश से मिलेगा एडमिशन

सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने आईआईटी, बॉम्बे को इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में छात्र को अंतरिम प्रवेश देने का निर्देश दिया. इस छात्र ने गलती से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के गलत लिंक को क्लिक करने की वजह से अपनी सीट गंवा दी थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को 18 वर्षीय छात्र को उस समय बड़ी राहत प्रदान की जब उसने आईआईटी, बॉम्बे (IIT Bombay) को इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में छात्र को अंतरिम प्रवेश देने का निर्देश दिया. इस छात्र ने गलती से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के गलत लिंक को क्लिक करने की वजह से अपनी सीट गंवा दी थी.

    छात्र का नाम है सिद्धांत बत्रा
    आगरा निवासी सिद्धांत बत्रा ने आईआईटी, बॉम्बे में चार वर्षीय इलेक्ट्रानिक इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम की सीट गंवा दी थी क्योंकि उसने गलती से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में गलत लिंक दबा दिया था. न्यायमूर्ति संजय किशन कौल, न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी और न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ ने इस छात्र की ओर से अधिवक्ता प्रह्लाद परंजपे के कथन का संज्ञान लिया और आईआईटी,बॉम्बे से कहा कि वह छात्र को अंतरिम प्रवेश प्रदान करे.

    याचिका शीतकालीन अवकाश के बीच सुनवाई के लिए सूचीबद्ध
    पीठ ने इसके साथ ही इस याचिका पर आईआईटी, बॉम्बे को नोटिस जारी किया और यह याचिका शीतकालीन अवकाश के बीच सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दी. मामले की सुनवाई के दौरान परंजपे ने कहा कि यह प्रवेश छात्र की याचिका पर शीर्ष अदालत के अंतिम निर्णय के दायरे में होगा.

    बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी याचिका
    इससे पहले, बॉम्बे हाईकोर्ट ने छात्र की याचिका खारिज करते हुए आईआईटी के इस तर्क का संज्ञान लिया था कि इस चरण में वह इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकता क्योंकि सारे पाठ्यक्रमों की सारी सीटें पूरी हो गयी हैं और वैसे भी प्रवेश के नियमों का पालन करना होगा. उसने कहा था कि अगले साल सिद्धार्थ जेईई (एडवांस्ड) के लिए दोबारा आवेदन कर सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज