पंजाबः सांसद रवनीत बिट्टू को एससी कमीशन ने किया तलब, जानें क्या है मामला

इस मामले में शिरोमणि अकाली दल ने रवनीत बिट्‌टू के खिलाफ शिकायत दी है.

Punjab Latest news: सांसद बिट्टू को 22 जून 2021 सुबह 11:30 बजे आयोग के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में शिरोमणि अकाली दल ने रवनीत बिट्‌टू के खिलाफ शिकायत दी है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब के लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्‌टू (Congress MP Ravneet Bittu) अब दलितों के खिलाफ दिए गए विवादित बयान (Controversial statement) को लेकर सफाई दे रहे हैं, लेकिन अब उनकी मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. बीते बुधवार को जहां उनके खिलाफ बठिंडा पुलिस (Bathinda police) में बसपा ने शिकायत दर्ज करवा उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा है.

    वहीं आज पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग (Punjab State Scheduled Caste Commission) ने उन्हें इस मामले में तलब किया है. सांसद बिट्टू को 22 जून 2021 सुबह 11:30 बजे आयोग के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में शिरोमणि अकाली दल ने रवनीत बिट्‌टू के खिलाफ शिकायत दी है.

    क्या है मामला?
    शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर सांसद बिट्टू ने कहा था कि शिअद (SAD) ने बसपा (BSP) के साथ हुए सीटों पर समझौते में पवित्र सीटें श्री आनंदपुर साहिब और श्री चमकौर साहिब (Sri Anandpur Sahib and Sri Chamkaur Sahib) शिरोमणि अकाली दल ने बहुजन समाज पार्टी को दे दी हैं. उनके इस बयान पर पंजाब में बवाल मच गया है. हालांकि उन्होंने इस बयान से पलटते हुए सफाई दी है कि उनका कहने का ये मतलब नहीं था. वह सिर्फ यह कहना चाह रहे थे कि शिअद पंथक सीटों से भाग रहा है. उनके दिए बयान को लेकर बसपा ने बठिंडा पुलिस (Bathinda police) को शिकायत देकर एफआईआर (FIR) दर्ज करने की मांग की है.

    रवनीत बिट्‌टू के बयान को लेकर इंटरनेट पर जबरदस्त बहस छिड़ी हुई है. उधर इस मामले को लेकर बसपा ने कांग्रेस के खिलाफ लामबंद होना शुरू कर दिया है.

    ये भी पढ़ेंः- OPINION: UP विधानसभा चुनाव में क्या जीत का नया फार्मूला बनेगा 'CCC'? क्या है इसका मूल मंत्र?



    पंजाब कांग्रेस पहले ही आपसी अंतर्कलह से जूझ रही है. हालांकि मामले पर डैमेज कंट्रोल करने के लिए बिट्टू ने कहा कि उनके कहने का यह मतलब नहीं था कि यह सीटें अनुसूचित जाति के लोगों को न दी जाए. उन्होंने कहा कि अकाली इन सीटों पर लड़ते तो उन्हें यहां पर लोगों की मुखालफत का सामना करना पड़ता.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.