वकील ने दिए CJI के खिलाफ 'साजिश' के सबूत, पुलिस, CBI और IB चीफ को SC का समन

News18Hindi
Updated: April 24, 2019, 4:59 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सीबीआई के डायरेक्टर, दिल्ली पुलिस के कमिश्नर और इंटेलिजेंस ब्यूरो चीफ को समन जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2019, 4:59 PM IST
  • Share this:
सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सीबीआई के डायरेक्टर, दिल्ली पुलिस के कमिश्नर और इंटेलिजेंस ब्यूरो चीफ को समन जारी किया है. कोर्ट ने यह समन न्यायिक भ्रष्टाचार के मुद्दों की जांच और भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में भेजा है.

दरअसल दिल्ली के वकील उत्सव बैंस का दावा है कि चीफ जस्टिस गोगोई को साजिश के तहत इस मामले में फंसाया जा रहा है. उन्होंने अपने दावों के समर्थन में कोर्ट को सीलबंद लिफाफे में दस्तावेज भी सौंपे. इसके बाद जस्टिस अरुण मिश्रा की अगुवाई वाली तीन जजों की बेंच ने तीनों संस्थाओं के प्रमुखों को दोपहर 12.30 बजे बुलाया और उनके साथ जजों के चेंबर के अंदर उनके साथ विचार विमर्श किया. इस मामले में अब दोपहर तीन बजे सुनवाई होगी.

ये भी पढ़ें: जस्टिस बोबडे करेंगे CJI रंजन गोगोई पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच

वकील उत्सव बैंस ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि 'मेरे पास इस मामले से जुड़ी सीसीटीवी फुटेज है जो कि असली सबूत है. मैं इसे कोर्ट में जमा कर रहा हूं. आरोपी- मास्टरमाइंड बहुत ताकतवर है.' बैंस ने दावा किया था कि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को बड़ी साजिश के तहत यौन शोषण केस में फंसाया गया है.

ये भी पढ़ें- ये तीन जज करेंगे CJI गोगोई पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच

बता दें सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के खिलाफ यौन यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए कोर्ट ने तीन जजों की एक आंतरिक जांच समिति का गठन किया है. इस समिति में कोर्ट के तीन सिटिंग जज- जस्टिस एस ए बोबड़े, एन वी रमन और इंदिरा बनर्जी शामिल हैं. गोगोई के बाद बोबडे ही सबसे सीनियर जज हैं.

बता दें कि ये जांच शुक्रवार से शुरू होगी और ये न्यायिक नहीं सिर्फ एक विभागीय जांच ही है. बता दें कि इस मामले में कोर्ट ने वकील उत्सव बैंस को नोटिस जारी किया है. उत्सव ने आरोप लगाया था कि उन्हें सीजेआई के खिलाफ झूठे आरोप लगाने के लिए रिश्वत की पेशकश की गई थी.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...