जस्टिस अकील कुरैशी के प्रमोशन संबंधित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले सप्ताह करेगा विचार

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 6:31 PM IST
जस्टिस अकील कुरैशी के प्रमोशन संबंधित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले सप्ताह करेगा विचार
सुप्रीम कोर्ट जस्टिस अकील कुरैशी के प्रमोशन वाली याचिका पर अगले सप्ताह विचार करेगी.

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ के सम्मुख जब यह मामला सुनवाई के लिये आया तो पीठ ने कहा कि इस मामले में थोड़ा इंतजार करने की आवश्यकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 6:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस अकील कुरैशी के प्रमोशन से संबंधित याचिका पर सुनवाई अगले सप्ताह तक रोक दिया है. कोर्ट का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम की बैठक होने वाली है. इस सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस कुरैशी को इंतजार करने को कहा है.

दरअसल जस्टिस कुरैशी की एमपी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करना है. जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार को अधिसूचना जारी करने के निर्देश के लिए एक याचिका दायर की गई है. हालांकि कोर्ट ने इस याचिका पर अगले सप्ताह विचार करने को कहा है.

सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम बैठक आज
प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पीठ के सम्मुख जब यह मामला सुनवाई के लिये आया तो पीठ ने कहा कि इस मामले में थोड़ा इंतजार करने की आवश्यकता है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम की आज बैठक होने वाली है.

गुजरात उच्च न्यायालय एडवोकेट्स एसोसिएशन ने दायर की याचिका
पीठ ने कहा, ‘प्रधान न्यायाधीश ने कॉलेजियम की आज बैठक बुलाई है. हम इस पर अगले सप्ताह विचार करेंगे.’ शीर्ष अदालत ने 28 अगस्त को कहा था कि उसे न्यायमूर्ति कुरैशी की पदोन्नति के लिये कॉलेजियम की सिफारिश पर विधि एवं न्याय मंत्रालय से एक पत्र मिला है. इस मुद्दे पर गुजरात उच्च न्यायालय एडवोकेट्स एसोसिएशन ने याचिका दायर कर रखी है.

याचिका में दावा किया गया है कि कॉलेजियम की दस मई की सिफारिश के बावजूद न्यायमूर्ति कुरैशी की पदोन्नति को केन्द्र ने अभी तक अधिसूचित नहीं किया है. केन्द्र ने 16 अगस्त को न्यायालय से कहा था कि वह न्यायाधीश की प्रोन्नति के बारे में कॉलेजियम की दस मई की सिफारिश पर एक सप्ताह के भीतर गौर करेगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

पीएम मोदी बोले- भारत और रूस की भागीदारी से एक और एक 11 बनने का अवसर

पाकिस्तान ने LoC की तरफ भेजे 2000 सैनिक, भारतीय सेना की पैनी नजर: सूत्र 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...