• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला: 14 दिसंबर से खुलेंगे स्कूल, 10वीं-12वीं कक्षा की 3 घंटे लगेंगी क्लास

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला: 14 दिसंबर से खुलेंगे स्कूल, 10वीं-12वीं कक्षा की 3 घंटे लगेंगी क्लास

UP LIVE News: उत्‍तर‍ प्रदेश में स्‍कूल को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

UP LIVE News: उत्‍तर‍ प्रदेश में स्‍कूल को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा सरकार (Haryana Government) द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, कोविड-19 (COVID-19) गाइडलाइन का पालन करते हुए सूबे में सरकारी और निजी स्कूल 14 दिसंबर से 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए खोले जाएंगे. 10वीं और 12वीं के छात्रों की तीन घंटे (10:00 am-1:00 pm) रोज क्लास लगेगी. 

  • Share this:
    चंडीगढ़. कोरोना (COVID-19) के हालातों के बीच स्कूलों को लेकर हरियाणा (Haryana) की खट्टर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य सरकार ने 14 दिसंबर से स्कूलों (School Reopen) को फिर से खोलने के निर्देश दिए हैं. फिलहाल सरकार ने सिर्फ 10वीं और 12वीं के बच्चों को स्कूल बुलाने का फैसला लिया है. इसके साथ ही कक्षा 9वीं और 11वीं के बच्चे की भी क्लासेस लगेंगी. बाकी कक्षाओं के लिए फिलहाल फैसला नहीं लिया गया है. स्कूल खोलने का निर्देश निदेशालय स्कूल शिक्षा की ओर से जारी किया गया है.

    सरकार द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक, कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए सूबे में सरकारी और निजी स्कूल 14 दिसंबर से 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए खोले जाएंगे. 10वीं और 12वीं के छात्रों की तीन घंटे (10:00 am-1:00 pm) रोज क्लास लगेगी.  21 दिसंबर को कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू होंगी.



    ये भी पढ़ें: दिल्ली: मनीष सिसोदिया के घर के बाहर BJP  का जोरदार प्रदर्शन, जान से मारने की धमकी देने का विरोध

    हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज
    हरियाणा में शुक्रवार से मौसम का मिजाज बदल जाएगा. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दिसंबर के दूसरे पखवाड़े में ठंड और जोर पकड़ सकती है, क्योंकि पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. इसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल सकता है. मौसम वैज्ञानिकों ने दिसंबर में ही पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जताई है. प्रदेश में 11 और 12 दिसंबर को कई हिस्सों में हल्की बरसात हो सकती है. इस दौरान दिन का तापमान और कम होगा.

    फिलहाल प्रदेश के हिसार में रात का तापमान 8.7 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 10 दिसंबर को सुबह कुछ इलाकों में धुंध पड़ सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से बरसात होगी और विक्षोभ का असर कम होगा तो 13 दिसंबर से फिर धुंध दस्तक दे सकती है. वहीं, पहाड़ों में ठंड हरियाणा से कम रही. शिमला में रात का तापमान 10.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री अधिक रहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज