vidhan sabha election 2017

पाक की गोलीबारी के कारण सीमा से लगे इलाके में स्कूल बंद

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 8:48 PM IST
पाक की गोलीबारी के कारण सीमा से लगे इलाके में स्कूल बंद
प्रतीकात्मक तस्वीर (GETTY)
News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 8:48 PM IST
जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी की तरफ से हुई गोलीबारी के कारण नियंत्रण रेखा के एक इलाके में स्थित स्कूलों को अधिकारियों ने बंद कर दिया.

पुंछ के उपायुक्त तारिक अहमद जरगार ने कहा, ‘‘दिगवार और खादी करमारा में नियंत्रण रेखा के पास स्थित स्कूलों को आज पाकिस्तानी गोलीबारी और गोलाबारी के मद्देनजर बंद कर दिया गया.’’ जरगार ने यद्यपि कहा कि भीतर के अन्य क्षेत्रों में स्थित स्कूल खुले हुए थे.

उन्होंने कहा कि गोलाबारी के चलते स्कूलों को केवल आज के लिए बंद किया गया. उन्होंने कहा कि सीमांत इलाके में स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि गोलाबरी और गोलीबारी दोपहर करीब 14.30 बजे रूक गई.

पाकिस्तानी सैनिकों ने आज लगातार दूसरे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन किया और पुंछ में नियंत्रण रेखा के अग्रिम क्षेत्रों में गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. इसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह पौने आठ बजे से नियंत्रण रेखा से लगे कृष्णाघाटी सेक्टर में छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार से बिना उकसावे के अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की.’’

कल पुंछ में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी एवं गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था और एक असैन्य कुली की मौत हो गई थी जबकि एक कुली सहित छह अन्य घायल हो गए थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर