लाइव टीवी

गे पार्टनर ने की थी ISRO वैज्ञानिक की हत्या, सेक्स को लेकर पैसे पर हुआ था झगड़ा

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 9:24 AM IST
गे पार्टनर ने की थी ISRO वैज्ञानिक की हत्या, सेक्स को लेकर पैसे पर हुआ था झगड़ा
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) के वरिष्ठ वैज्ञानिक एस सुरेश संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए थे.

नेशनल रिमोट सेंसिंग एजेंसी (NRSA) के वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार मंगलवार को अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे. एनआरएस इसरो की ही एक शाखा है. पुलिस ने इस मामले में एक लैब टैक्नीशियन को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि इस लैब टैक्नीशियन के मृतक वैज्ञानिक के साथ समलैंगिक संबंध थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 9:24 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद: हैदराबाद पुलिस (Hydrabad Police) ने एनआरएसए वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार की मौत के कारणों का पता लगाने का दावा किया है. पुलिस का कहना है कि इस हत्या के पीछे समलैंगिक संबंध और पैसों के लेन देन का कारण है. एस सुरेश कुमार मंगलवार को अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे. वह नेशनल रिमोट सेंसिंग एजेंसी (NRSA) में वैज्ञानिक थे, ये इसरो (ISRO) की ही एक शाखा है. पुलिस ने इस मामले में एक लैब टैक्नीशियन को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि इस लैब टैक्नीशियन के मृतक वैज्ञानिक के साथ समलैंगिक संबंध थे.

मंगलवार को हैदराबाद के अमीरपेट क्षेत्र में अपने फ्लैट में 56 वर्षीय सुरेश कुमार मृत पाए गए थे.  पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान जे श्रीनिवास के तौर पर की गई है. इसी ने वैज्ञानिक कुमार को छुरा घोंपा था. जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी. दोनों के बीच इसकी नौबत समलैंगिक संबंध के बाद पैसे न देने के कारण आई.

इस तरह शुरू हुई दोनों की दोस्ती
हैदराबाद पुलिस कमिश्नर अंजनि कुमार ने कहा, श्रीनिवास हॉस्टल में रहता था. वह सुरेश कुमार के घर अक्सर आता जाता रहता था. कई बार वह उनके घर पर रात में रुकता भी था. पुलिस के मुताबिक जैसे ही पुलिस ने श्रीनिवास से सख्ती से सवाल जवाब शुरू उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने सुरेश कुमार की सोने की अंगूठी, 10 हजार रुपए, मोबाइल फोन के अलावा फ्लैट की चाबी बरामद कर ली है. अंजनि कुमार के अनुसार श्रीनिवास विजया डायग्नोस्टिक सेंटर में काम करता था. वह अक्सर सुरेश कुमार के यहां पर ब्लड सैंपल लेने के लिए आता था.

इसी दौरान श्रीनिवास और सुरेश कुमार के समलैंगिक संबंध बने. श्रीनिवास थोड़े और पैसे के लालच में मान गया. क्योंकि सुरेश कुमार अकेले थे और उनके पास पैसा भी ठीक ठीक था. 1 अक्टूबर को भी दोनों के बीच संबंध बने, लेकिन वैज्ञानिक ने उसे पैसे देने से मना कर दिया. इसी बात पर दोनों में झगड़ा हो गया. इसी झगड़े में श्रीनिवास ने सुरेश का गला रेत दिया. इसके बाद वह वहां से चला गया.

इस तरह पता चला...
सुरेश कुमार की हत्या का पता तब चला, जब उनकी पत्नी इंदिरा जो चेन्नई में बैंक में काम करती हैं, ने उनसे फोन पर संपर्क की कोशिश की. लेकिन उनकी बात नहीं हो सकी. इसके बाद उन्होंने हैदराबाद में अपने सगे संबंधियों से उनसे संपर्क साधने के लिए कहा. जब उनके रिश्तेदार वहां पहुंचे तो घर बाहर से लॉक मिला.
Loading...

इसके बाद उनकी पत्नी हैदराबाद आईं और उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट की. जब उनके घर का दरवाजा तोड़ा गया तो उसमें सुरेश कुमार की लाश मिली.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 9:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...