होम /न्यूज /राष्ट्र /वैज्ञानिक समीर वी. कामत DRDO के नए अध्यक्ष हुए नियुक्त, कार्मिक मंत्रालय ने दी जानकारी

वैज्ञानिक समीर वी. कामत DRDO के नए अध्यक्ष हुए नियुक्त, कार्मिक मंत्रालय ने दी जानकारी

डॉ. समीर कामत डीआरडीओ के वर्तमान अध्यक्ष जी. सतीश रेड्डी की जगह लेंगे. (फाइल फोटो)

डॉ. समीर कामत डीआरडीओ के वर्तमान अध्यक्ष जी. सतीश रेड्डी की जगह लेंगे. (फाइल फोटो)

DRDO Chairman, Ministry of Personnel, Rajnath Singh: डॉ. समीर कामत को नेवल सिस्टम्स एंड मैटेरिएल्स प्रभाग महानिदेशक 1 ज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: देश के प्रतिष्ठित वैज्ञानिक डॉ. समीर वी कामत (Dr. Samir v kamat) को रक्षा अनुसंधान और विकास विभाग का सचिव तथा रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इस बात की जानकारी गुरुवार को कार्मिक मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश में दी गई. कामत वर्तमान में डीआरडीओ के नेवल सिस्टम्स एंड मैटेरियल्स प्रभाग के महानिदेशक के पद पर हैं.

डॉ. समीर कामत डीआरडीओ के वर्तमान अध्यक्ष जी. सतीश रेड्डी की जगह लेंगे. बता दें कि डॉ. समीर कामत को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का वैज्ञानिक सलाहकार नियुक्त किया गया है. डॉ. कामत अगले आदेश या फिर 60 वर्ष की आयु पूरी करने तक इस पद पर रहेंगे.

आईआईटी खड़गपुर से की इंजीनियरिंग
आपको बता दें कि डॉ. समीर कामत को नेवल सिस्टम्स एंड मैटेरिएल्स प्रभाग महानिदेशक 1 जुलाई 2017 में नियुक्त किया गया था. उनका पूरा नाम डॉ. समीर वेंकटपति कामत है. डॉ. कामत ने 1985 में आईआईटी खड़गपुर से मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग में बीटेक ऑनर्स की डिग्री प्राप्त की थी.

आईआईटी से बीटेक करने के बाद वे अमेरिका चले गए और फिर 1988 में द ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी से सामाग्री विज्ञान और इंजीनियरिंग में पीएचडी की डिग्री हासिल की. देश की रक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए डॉ.कामत ने कई तरह के बेहतरीन उपकरण और प्रणालियों को तैयार किया.

Tags: Defense Minister Rajnath Singh, DRDO

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें