स्क्रब पैड बनाने वाली कंपनी बदलने जा रही है अपना Logo, कहा- 'सोच भी बदलेंगे लोग'

स्क्रब पैड बनाने वाली कंपनी बदलने जा रही है अपना Logo, कहा- 'सोच भी बदलेंगे लोग'
कंपनी के मार्केटिंग हेड ने एक पोस्ट लिखकर इस बात की जानकारी दी है.

कई बार सोशल मीडिया (Social media) की एक पोस्ट लोगों की लाइफ बदल देती है, लेकिन क्या एक पोस्ट किसी कंपनी का लोगो (Company Logo) बदल सकती है? बात थोड़ी सी हैरानी वाली जरूर है, लेकिन ऐसा हुआ है. स्कॉच ब्राइट (Scotch Brite) जल्द ही अपनी कंपनी का लोगो बदलने वाली है. अगर, आपने स्कॉच ब्राइट (Scotch Brite) के पैकेट को कभी ध्यान से देखा होगा तो उसमें एक महिला की फोटो है जिसने माथे पर बिंदी लगाई हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कई बार सोशल मीडिया (Social media) की एक पोस्ट लोगों की लाइफ बदल देती है, लेकिन क्या एक पोस्ट किसी कंपनी का लोगो (Company Logo) बदल सकती है? बात थोड़ी सी हैरानी वाली जरूर है, लेकिन ऐसा हुआ है. स्कॉच ब्राइट (Scotch Brite)  जल्द ही अपनी कंपनी का लोगो (Scotch Brite logo) बदलने वाली है. अगर, आपने स्कॉच ब्राइट (Scotch Brite) के पैकेट को कभी ध्यान से देखा होगा तो उसमें एक महिला की फोटो है जिसके माथे पर बिंदी लगाई हुई है. नए पैकेट में महिला की फोटो को हटा दिया जाएगा. स्कॉच ब्राइट 3M के मार्केटिंग हेड अतुल माथुर ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में स्कॉच ब्राइट की पैकेट को शेयर करते हुए पुराने लोगो को बदलने का वादा किया है.

पिछले दिनों एक लिंकडिन यूजर श्रीनिवासन ने लिखा, 'झाड़ू, बाथरूम पोंछे और टॉयलेट ब्रश जैसे उत्पादों के लोगो पर महिला की फोटो है. 'स्क्रब पैड / स्पंज, सिंक ब्रश, झाड़ू, बाथरूम पोंछ, स्टेनलेस स्टील स्क्रब, टॉयलेट ब्रश जैसे अन्य उत्पाद इसे ले जाते हैं, इस लोगो से लगता है जैसे केवल सफाई और घरेलू से संबंधित उत्पाद किसी महिला का ही काम है. हमारा ये बिल्कुल मानना नहीं है कि यह केवल महिला काम है. यह हमारी समाजिक जवाबदेही बनती है कि समाज में हमारे द्वारा कोई गलत संदेश न फैले.'

Photo Credit: atul mathur
Photo Credit: atul mathur




कार्तिक श्रीनिवासन ने यह सवाल स्कॉच ब्राइट से पूछते हुए लिखा था. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था कि इन प्रोडक्ट्स पर महिला की फोटो को देखकर साफ लगता है कि घर के जितने भी काम है जैसे झाड़ू, पोंछा, बर्तन या साफ-सफाई यह सिर्फ महिला का काम है. इसके बाद अतुल माथुर ने श्रीनिवासन को जवाब देते हुए कहा कि वो जल्द ही ये लोगो चेंज करवाएंगे और अब स्कॉच ब्राइट के पैकेट पर इस तरह का लोगो दिखाई नहीं देगा.
अब ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इस पोस्ट को काफी तेजी से शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है कि यह बदलाव समाज में लिंग को लेकर होने वाले भेदभाव को कुछ हद तक रोकेगा. वहीं, दूसरे यूजर का कहना है कि इस तरह के पोस्ट ने तो मेरी आंखें ही खोल दी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज