कोरोना: सूरत में 17 हजार डायमंड वर्कर्स की स्क्रीनिंग, गुजरात में 31 हजार के पार आंकड़ा

कोरोना: सूरत में 17 हजार डायमंड वर्कर्स की स्क्रीनिंग, गुजरात में 31 हजार के पार आंकड़ा
सूरत पर कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनने का खतरा मंडरा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर-AP)

राज्य सरकार (Gujarat Government) ने स्वास्थ्यकर्मियों की 21 टीम (21 Teams of Health Workers) बनाकर सूरत जिले में काम करने वाले 17 हजार से ज्यादा डायमंड वर्कर्स की स्क्रीनिंग करवाई है. सूरत में रविवार को 186 नए केस मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है अब तक जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 4424 हो चुकी है.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात में अब अहमदाबाद (Ahmedabad) के बाद सूरत (Surat) पर कोरोना हॉटस्पॉट (Covid-19 Hot Spot) बनने का खतरा मंडरा रहा है. इसी के मद्देनजर राज्य सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों की 21 टीम बनाकर सूरत जिले में काम करने वाले 17 हजार से ज्यादा डायमंड वर्कर्स (Diamond Workers) की स्क्रीनिंग करवाई है. सूरत में रविवार को 186 नए केस मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. अब तक जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 4424 हो चुकी है.

28 डायमंड यूनिट्स सील
गौरतलब है कि रविवार को राज्य में कुल 624 नए कोरोना केस आए हैं जिनमें सबसे ज्यादा अहमदाबाद से 211 हैं. इसके बाद सूरत का नंबर है. अब राज्य के कुल कोरोना रोगियों की संख्या 31444 हो चुकी है. सूरत के मुनिसिपल कमिश्नर बीएन पाणी के मुताबिक जिले के 400 डायमंड वर्कर्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद 28 डायमंड यूनिट्स सील की जा चुकी हैं.





कोरोना मरीजों का रखा जा रहा है खयाल


पाणी ने कहा है कि हीरा पॉलिश करने वाले वर्कर्स के बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद हमने परिवारों का ध्यान रखा है. पॉजिटिव मरीजों को काढ़े के साथ होमियोपैथिक दवाओं का मिश्रण दिया जा रहा है. हमने अपने सभी प्रयास जारी रखे हैं. सूरत डायमंड मेंबर्स की कमेटी और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम जिले की सभी यूनिट पर जाकर कोरोना स्क्रीनिंग का काम करेंगे. अगर तीन से ज्यादा वर्कर कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो उस फैक्टरी को सील कर दिया जाएगा. इसके बाद इसे सैनेटाइज करके दस दिन के क्वारंटीन में रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें-ये भी पढ़ें-कोरोना के लगातार दूसरे दिन 20 हजार के करीब नए केस, 380 मरीजों की मौत

अहमदाबाद की डेथ रेट चिंताजनक
रविवार को गुजरात में हुई कुल 19 कोरोना मौतों में 2 सूरत में हुईं. सबसे ज्यादा 13 मौतें अहमदाबाद में हुई हैं. अब तक राज्य में कोरोना की वजह से 1813 लोग जान गंवा चुके हैं. गौरतलब है कि अहमदाबाद की डेथ रेट को लेकर पहले भी चिताएं जाहिर की जा चुकी हैं. आठ जून तक के आंकड़ों के मुताबिक अहमदाबाद में प्रति 10 लाख की आबादी में 182 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. मुंबई में डेथ रेट 88 और दिल्ली में 45 है. यानी, अहमदाबाद का डेथ रेट दिल्ली से चार गुना से भी ज्यादा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading