लाइव टीवी

CAA-NRC के खिलाफ चेन्नई में तेज हुआ विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 7:31 AM IST
CAA-NRC के खिलाफ चेन्नई में तेज हुआ विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
तमिलनाडु में CAA -NRC के खिलाफ चेन्नई में तेज हुआ प्रदर्शन,

चेन्नई (Chennai) के वाशरमैनपेट में सीएए-एनआरसी के विरोध में भारी प्रदर्शन हुआ. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने 100 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 7:31 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के मुद्दे पर देश के कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन अब भी जारी है.चेन्नई (Chennai) के वाशरमैनपेट में सीएए-एनआरसी के विरोध में भारी प्रदर्शन हुआ. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस ने 100 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है.

वहीं, प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिए जाने के बाद सैकड़ों लोग अन्ना सलाई में माउंट रोड दरगाह के पास विरोध प्रदर्शन करने लग गए. पुलिस ने वहां बैरिकेडिंग कर रही थी, जिसे प्रदर्शनकारी हटाने की कोशिश करने लगे. पुलिस ने उन्हें रोका तो झड़प हो गई. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई हो गई. इसके बाद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया गया.



भारी संख्या में प्रदर्शनकारी और पुलिस बलसमाचार एजेंसी ANI ने इस प्रदर्शन में झड़प का एक वीडियो फुटेज जारी किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि झड़प के दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिस बड़ी संख्या में हैं. सीएए का विरोध कर रहे है प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी एक दूसरे से भिड़ रहे हैं.

पथराव में पुलिसकर्मी घायल
वहीं, पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों के पथराव में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. उधर, प्रदर्शनकारी भी कहना अपने खेमे से भी कुछ लोगों को जख्मी बता रहे हैं. बवाल बढ़ने पर पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया. इनकी रिहाई के लिए लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी. बाद में स्थिति नियंत्रण में आ गई.

ये भी पढ़ें-

निर्भया केस: अब अनिश्चित काल तक नहीं लटकेगी सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने तय की गाइडलाइन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 6:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर