Home /News /nation /

search for new punjab aap president and rajya sabha candidates begins

पंजाब में  "आप" के नए अध्यक्ष और राज्यसभा के दो उम्मीदवारों की तलाश शुरू

पंजाब में  "आप" के नए अध्यक्ष और राज्यसभा के दो उम्मीदवारों की तलाश शुरू हो गई है.

पंजाब में  "आप" के नए अध्यक्ष और राज्यसभा के दो उम्मीदवारों की तलाश शुरू हो गई है.

चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी के पंजाब के अगले राज्य अध्यक्ष और दो राज्यसभा सीटों के चयन को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि किसानों के आंदोलन के बीच इसी के मद्देनजर सीएम भगवंत मान ने बीते मंगलवार को दिल्ली का पांच घंटे का तूफानी दौरा किया है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी के अंदर पंजाब के अगले राज्य अध्यक्ष और दो राज्यसभा सीटों के चयन को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि किसानों के आंदोलन के बीच इसी के मद्देनजर सीएम भगवंत मान ने बीते मंगलवार को दिल्ली का पांच घंटे का तूफानी  दौरा किया है. उन्हें पांच घंटे के बाद वापस पंजाब भी लौटना था चूंकि आज बुधवार को सुबह 11 बजे कैबिनेट बैठक भी निर्धारित है. पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान की दिल्ली की पांच घंटे की यात्रा गोपनीयता में डूबी हुई है.

    10 जून को है राज्यसभा चुनाव
    सीएम मान पंजाब और हरियाणा बार एसोसिएशन की बैठक को संबोधित करने के बाद बीते मंगलवार को दोपहर में दिल्ली के लिए रवाना हुए थे और लगभग रात 9 बजे लौट आए थे.  यह दौरा राज्यसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के कुछ दिनों बाद हुआ है. राज्यसभा के दो सदस्यों का चुनाव होना है. अंबिका सोनी (कांग्रेस) और बलविंदर सिंह भुंदड़ (शिअद) का कार्यकाल समाप्त होने के बाद ये सीटें जुलाई में खाली हो जाएंगी. चुनाव 10 जून को होने हैं. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई है.चूंकि सत्तारूढ़ आप 92 विधायक के साथ पूर्ण बहुमत में है, दोनों सीटों पर पार्टी की जीत तय है.

    आप अध्यक्ष और कैबिनेट विस्तार पर चर्चा
    दि ट्रिब्यून की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि मार्च में हुए चुनावों में आरएस सदस्यों के रूप में दिल्ली के दो नेताओं को चुनने वाली सत्तारूढ़ पार्टी विपक्ष के सवालों से घिर गई थी, इस लिए बार पार्टी सावधानी से चलना चाहती है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि नए राज्य प्रमुख की नियुक्ति पर भी चर्चा हुई है. मान 2019 से आप के प्रदेश अध्यक्ष हैं, लेकिन उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद पार्टी उनकी जगह किसी और नेता की तलाश कर रही है, नए राज्य प्रमुख को कथित तौर पर पड़ोसी राज्यों हरियाणा और महत्वपूर्ण रूप से हिमाचल प्रदेश में पार्टी के विस्तार में भी शामिल होना होगा, जहां अगले साल चुनाव होने हैं. राज्यसभा के नामांकन के अलावा बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हुई है.

    Tags: Aam aadmi party, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर