Assembly Banner 2021

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- केरल में बढ़ेगीं सीटें, असम और पश्चिम बंगाल में जीतेगी भाजपा

राजनाथ सिंह ने कहा कि केरल विधानसभा चुनाव में बीजेपी एक विकल्प के तौर में उभरी है. (Photo-ANI)

राजनाथ सिंह ने कहा कि केरल विधानसभा चुनाव में बीजेपी एक विकल्प के तौर में उभरी है. (Photo-ANI)

Assembly Elections: रक्षा मंत्री ने कहा कि असम के इन चुनावों में भाजपा को कोई बड़ी चुनौती नहीं मिल रही है. हमारे सरकार के पास विकास और सुशासन के मोर्चों पर एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 11:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. राजनाथ सिंह ने रहा कि पहले चरण के पहले चरण के चुनाव में उच्च मत प्रतिशत ये दिखाता है कि भारतीय जनता पार्टी हर चरण के चुनाव में बड़ी सफलता हासिल करेगी. ट्रेंड दिखाते हैं कि राज्य में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि असम के इन चुनावों में भाजपा को कोई बड़ी चुनौती नहीं मिल रही है. हमारे सरकार के पास विकास और सुशासन के मोर्चों पर एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड है. मुझे विश्वास है कि बीजेपी की सीटें बढ़ेंगी और असम में एनडीए इस चुनाव में सफल होगा. राजनाथ सिंह ने कहा कि केरल विधानसभा चुनाव में, भाजपा का वोट प्रतिशत निश्चित रूप से बढ़ेगा. भाजपा राज्य में एक विकल्प के रूप में उभरी है. केरल में इस चुनाव में हमारी सीटों की संख्या भी बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें- भारत-बांग्लादेश का फैसला, अब हर साल 6 दिसंबर को धूमधाम से मनेगा मैत्री दिवस



रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा कभी भी समाज को विभाजित करके राजनीति नहीं करती है. हमारी राजनीति जाति, पंथ और धर्म पर आधारित नहीं है. हम न्याय और मानवता की राजनीति करते हैं. इसके विपरीत, एलडीएफ, यूडीएफ, टीएमसी और कांग्रेस ने समाज को विभाजित करके राजनीति की है.
बंगाल में रक्षा मंत्री ने ममता बनर्जी पर लगाए आरोप
इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर ‘‘बंगाल को 19वीं सदी में ले जाने और पिछले दस वर्षों में विकास का कोई काम नहीं करने’’ के आरोप लगाते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि टीएमसी सरकार ने अपने पूर्ववर्ती वाम मोर्चा की तरह राज्य के लोगों के साथ गलत किया है.

पुरुलिया जिले में एक सभा के दौरान सिंह ने टीएमसी के ‘खेला होबे’ नारा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब बंगाल में केवल काम और विकास होगा. उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी सुप्रीमो हिंसा और उग्रता को बढ़ाने वाले भाषण देती हैं. केंद्रीय मंत्री ने आश्चर्य जताया कि क्या मुख्यमंत्री दूसरे राज्यों से आए लोगों को बाहरी बताकर ‘‘देश को बांटना’’ चाहती हैं. उन्होंने कहा कि क्या बंगाल के लोगों के लोगों के साथ दूसरे स्थानों पर बाहरी के तौर पर व्यवहार किया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज