Home /News /nation /

second case registered against comedian bharti singh for hurting sikh sentiments with beard joke

कॉमेडियन भारती सिंह की माफी भी काम न आई, दाढ़ी-मूंछ वाले जोक पर दूसरी FIR दर्ज

भारती सिंह ने अपनी मजाकिया टिप्पणी के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगी थी.

भारती सिंह ने अपनी मजाकिया टिप्पणी के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगी थी.

2nd FIR on Bharti Singh for beard joke: 'दाढ़ी-मूंछ' को लेकर स्टैंड-अप कॉमेडियन भारती सिंह की टिप्पणी पर अमृतसर के बाद अब जालंधर में भी मामला दर्ज किया गया है. एसजीपीसी ने शिकायत में कहा है कि दाढ़ी-मूंछ को सिखों के पांच धार्मिक प्रतीकों में गिना जाता है. भारती ने सस्ते प्रचार के लिए जानबूझकर सिख स्वरूप का मजाक उड़ाया है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़ः स्टैंड-अप कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ अमृतसर के बाद अब जालंधर पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है. उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है. भारती के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल की महिला विंग और कई मानवाधिकार व सिख संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद आदमपुर थाने में ये दूसरा केस दर्ज किया गया है. ‘दाढ़ी-मूंछ’ को लेकर भारती की टिप्पणियों से लोग नाराज हैं. पंजाबी गायक बब्बू मान ने अपने लाइव शो में भारती सिंह की निंदा की और कपिल शर्मा की टीम से जवाब मांगा क्योंकि भारती उनके लोकप्रिय टीवी शो का हिस्सा हैं.

सोशल मीडिया पर मांगी माफी
भारती हालांकि अपनी टिप्पणी के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांग चुकी हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश में भारती ने कहा है कि उनकी टिप्पणियों का गलत अर्थ निकाला गया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके मजाक में किसी विशेष धर्म या समुदाय का कोई संदर्भ नहीं था. अगर उन्होंने अनजाने में किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई, तो वह माफी मांगती हैं.

SGPC ने शिकायत में क्या कहा
‘दाढ़ी-मूंछ’ को लेकर भारती के कमेंट पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने अपनी शिकायत में कहा कि भारती ने आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सिख समुदाय का नाम नहीं लिया, लेकिन दाढ़ी और मूंछ को सिखों के पांच धार्मिक प्रतीकों में गिना जाता है. एसजीपीसी के अतिरिक्त सचिव प्रताप सिंह ने कहा कि अमृतसर जैसे पवित्र शहर में पैदा होने और पली-बढ़ी होने के बावजूद भारती ने सिख स्वरूप का मजाक उड़ाया. ये सस्ता प्रचार हासिल करने का जानबूझकर किया गया प्रयास था.

भारती ने क्या की थी टिप्पणी
भारती ने अपने टीवी कार्यक्रम में मजाक में कहा था कि दाढ़ी-मूंछ के कई फायदे हैं. दूध पी लो और कुछ दाढ़ी अपने मुंह में रखो. इसका स्वाद सेवईं से कम नहीं होगा. उन्होंने ये भी कहा था कि उनके कई दोस्तों ने दाढ़ी रखने वालों से शादी की है और वो पूरे दिन इससे जूं निकालने में लगे रहते हैं. सोशल मीडिया पर उनका मजाक वायरल हो गया. इसके बाद भारती को सिख समुदाय की तरफ से तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा. सोशल मीडिया पर भी उन्हें ट्रोल किया गया.

Tags: Bharti Singh, Punjab, Sikh Community

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर