होम /न्यूज /राष्ट्र /त्रिपुरा में लगी है धारा-144, TMC को नहीं मिल सकी चुनाव प्रचार की इजाजत

त्रिपुरा में लगी है धारा-144, TMC को नहीं मिल सकी चुनाव प्रचार की इजाजत

अभिषेक बनर्जी ने अगरतला में होने वाली मेगा रैली सहित राज्‍य में होने वाले अपने सभी निर्धारित कार्यक्रमों को स्‍थगित कर दिया है.

अभिषेक बनर्जी ने अगरतला में होने वाली मेगा रैली सहित राज्‍य में होने वाले अपने सभी निर्धारित कार्यक्रमों को स्‍थगित कर दिया है.

बता दें कि ऐसा तीसरी बार हुआ है जब तृणमूल कांग्रेस (TMC) को त्रिपुरा (Tripura) में रैली करने की इजाजत नहीं दी गई है. इस ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    अगरतला. त्रिपुरा उच्च न्यायालय (Tripura High Court) के एक आदेश में बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने अगरतला में होने वाली मेगा रैली सहित राज्‍य में होने वाले अपने सभी निर्धारित कार्यक्रमों को स्‍थगित कर दिया है. इससे पहले टीएमसी ने ट्विटर पर घोषणा की कि बिप्लब देब सरकार ने पूरे राज्‍य में धारा 144 लगा दी है, जो चार या अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाती है.

    टीएमसी ने ट्वीट करते हुए कहा, हमने कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करते हुए अपने सभी आयोजनों के लिए त्रिपुरा सरकार से इजाजत मांगी थी, हालांकि हर बार उन्‍होंने इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया. इस बार उन्‍होंने हमारे आवेदनों का जवाब भी नहीं दिया. इसके बाद जब हमने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो बताया गया कि राज्‍य में धारा 144 लगी है, जिसके कारण राज्‍य में किसी भी तरह के आयोजन करने पर पाबंदी है.

    सरकार के नीतिगत फैसलों में हस्तक्षेप नहीं करने के हाईकोर्ट के फैसले को मानते हुए हमने त्रिपुरा में अपने निर्धारित कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है. हम कोर्ट जाएंगे और इस तरह से सरकार की ओर से लगाए जाने वाले मनमाने प्रतिबंधों के खिलाफ स्‍पष्‍ट नीति की मांग करेंगे. बता दें कि ऐसा तीसरी बार हुआ है जब टीएमसी को त्रिपुरा में रैली करने की इजाजत नहीं दी गई है. इससे पहले 15 और 16 सितंबर को भी त्रिपुरा पुलिस ने टीएमसी को रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

    इसके बाद टीएमसी ने अपने कार्यक्रम को 21 सितंबर को पुनर्निर्धारित किया और अनुमति मांगी. लेकिन उन्हें 19 सितंबर तक अधिकारियों से किसी भी तरह का कोई जवाब नहीं मिल पाया, जिसके बाद टीएमसी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

    Tags: Abhishek Banerjee, Biplab Deb, Mamata banerjee, Trinamool congress, Tripura

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें