कश्मीर में हाई अलर्ट, अल-बद्र के 45 आतंकी घाटी में घुसने की फिराक में

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 4:38 PM IST
कश्मीर में हाई अलर्ट, अल-बद्र के 45 आतंकी घाटी में घुसने की फिराक में
सांकेतिक तस्वीर

अल-बद्र (Al-Badr) के आतंकियों को पाकिस्तानी सेना के हेडक्वार्टर मानसेहरा में ट्रेंनिंग दी गई है. ये इलाका कश्मीर (Kashmir) से सिर्फ सौ किलोमीटर की दूरी पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 4:38 PM IST
  • Share this:
खुफिया एजेंसी को खबर मिली है कि अल-बद्र (Al-Badr) के 45 आतंकी (Terrorist) कश्मीर में घुसने की फिराक में हैं. इन सबको पाकिस्तान (Pakistan) में आर्मी ट्रेनिंग दी गई है. न्यूज 18 को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि इन सबको खैबर पख्तूनख्वा इलाके में ट्रेनिंग दी गई है.

आमतौर पर दूसरे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश ए मोहम्मद अपने हेडक्वार्टर में ही आतंकियों को ट्रेनिंग देते हैं. लेकिन अल-बद्र के आंतकियों को पाकिस्तानी सेना के हेडक्वार्टर मानसेहरा में ट्रेनिंग दी गई है. ये इलाका कश्मीर से सिर्फ सौ किलोमीटर की दूरी पर है.

कहा जा रहा है कि अल-बद्र के इन आंतकियों को इस साल मई के पहले हफ्ते में ट्रेनिंग मिलनी शुरू हुई थी. अब इनकी ट्रेनिंग खत्म हो गई है. लिहाजा अब पाकिस्तान इन सबको भारत भेजने की फिराक में है.

बता दें कि अल-बद्र वही आतंकी संगठन है जिसने हाल ही में श्रीनगर के लाल चौक पर पोस्टर लगाए थे. पोस्टर के जरिए इस संगठन ने लोगों से अपील की थी कि वे पुलिस के परिवार वालों का बायकॉट करें. इसके अलावा इनसे संपर्क न करने को लेकर भी चेतावनी दी थी.

ये भी पढ़ें:

चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को मेडिकल के लिए भेजा गया
महिला से अभद्रता केस में महंत आनंद गिरि आस्ट्रेलियाई कोर्ट से बरी
Loading...

मुस्लिम लड़की के बालिग होने पर स्टडी करेगा सुप्रीम कोर्ट, आया ये अजब केस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 2:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...