एंटोनियो गुटेरेस का दोबारा संयुक्त राष्ट्र का महासचिव बनना तय, UN ने की सिफारिश

पंद्रह सदस्यीय सुरक्षा परिषद की बंद कमरे में बैठक हुई जिसमें सदस्यों ने उस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी

पंद्रह सदस्यीय सुरक्षा परिषद की बंद कमरे में बैठक हुई जिसमें सदस्यों ने उस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया, 'भारत संयुक्त राष्ट्र महासचिव के दूसरे कार्यकाल की सिफारिश करने वाले सुरक्षा परिषद प्रस्ताव को स्वीकार करने का स्वागत करता है.'

  • Share this:

संयुक्त राष्ट्र. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) ने विश्व निकाय के प्रमुख के रूप में पांच साल के दूसरे कार्यकाल के लिए मंगलवार को महासचिव एंतोनियो गुतारेस (Antonio Guterres) के नाम की सिफारिश की. नया कार्यकाल अगले साल एक जनवरी से शुरू होगा.

पंद्रह सदस्यीय सुरक्षा परिषद की बंद कमरे में बैठक हुई जिसमें सदस्यों ने उस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी जिसमें महासचिव के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए गुतारेस के नाम की सिफारिश की गई है.

ये भी पढ़ेंः- अनलॉक में रेस्तरां खुलने से जनता तो खुश हो गई, लेकिन मालिक अब भी उदास हैं...

भारत ने किया प्रस्ताव का स्वागत
संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया, 'भारत संयुक्त राष्ट्र महासचिव के दूसरे कार्यकाल की सिफारिश करने वाले सुरक्षा परिषद प्रस्ताव को स्वीकार करने का स्वागत करता है.' पिछले महीने भारत ने जनवरी 2022 से शुरू होने वाले दूसरे कार्यकाल के लिए विश्व निकाय के प्रमुख के रूप में गुतारेस की उम्मीदवारी का समर्थन किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज