जम्मू-कश्मीर में नेशनल हाईवे पर हमले की योजना बना रहे हैं आतंकी संगठन, अलर्ट पर सुरक्षाबल

जम्मू-कश्मीर में नेशनल हाईवे पर हमले की योजना बना रहे हैं आतंकी संगठन, अलर्ट पर सुरक्षाबल
जम्मू-कश्मीर में आतंकी नेशनल हाईवे पर हमले की योजना बना रहे हैं.

वहीं जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) स्थित शिरमल (Shrimal) से खबर है कि दो आतंकियों ने राजस्थान (Rajasthan) के एक ट्रक ड्राइवर को निशाना बनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 11:20 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. खुफिया एजेंसियों से मिले अलर्ट के बाद से जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबल नेशनल हाइवे (National Highway) से गुजरन वाले सरकारी वाहनों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं.  खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षाबलों और स्थानीय पुलिस को आतंकियों की नई रणनीति को लेकर चेतावनी दी है. खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर कहा है कि आतंकवादी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu-Srinagar National Highway) पर हमला कर सकते हैं.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई को मिली जानकारी के मुताबिक ये आतंकी सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाने के लिए कार बम का इस्तेमाल कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक आतंकी अपनी नई रणनीति के अनुसार सुरक्षाबलों को कार बम और आईईडी के जरिए निशाना बना सकते हैं. स्थानीय विशेषज्ञों का मानना है आतंकी पुलावामा (Pulwama) की तरह हमला कर सकते हैं.

नेशनल हाईवे को निशाना बना सकते हैं आतंकी
खुफिया एजेंसियों के मुताबिक श्रीनगर से जम्मू को जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग इसके लिए निशाना हो सकता है क्योंकि इस जगह को निशाना बनाए जाने के कई इनपुट मिले हैं. एक अन्य इनपुट के अनुसार लश्कर-ए-तयैबा (Lashkar-E-Taiba) ने आतंकियों को नेशनल हाईवे पर हमला करने का काम सौंपा है.
सूत्रों के मुताबिक हाल ही में पुलवामा में पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) और आईएसआई (ISI) की मदद से तीन प्रमुख आतंकी संगठन लश्कर-ए-तयैबा, हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahidin) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) की बैठक हुई थी. इस बैठक में आतंकियों को जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों में राजनीतिक और पुलिस को निशाना बनाकर आतंकी हमलों का जिम्मा सौंपा गया है.



ISI की मदद से आतंकियों ने की बैठक
एएनआई को मिले कुछ खुफिया दस्तावेज़ों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई इस बैठक में तीन आतंकी संगठनों के आकाओं ने आतंकवादियों को जिम्मेदारी सौंपी हैं. इनपुट के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर हमले करने के निर्देश दिए हैं. लश्कर-ए-तयैबा ने भारत की सुरक्षाबलों पर हमले के निर्देश दिए हैं वहीं हिज्बुल मुजाहिदीन ने आतंकियों को पुलिस और राजनैतिक हत्याएं करने की जिम्मेदारी सौंपी है.

सोमवार को सुबह तड़के एक ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अन्य सुरक्षाबलों के साथ मिलकर 2 हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों को कश्मीर के गांदेरबल से गिरफ्तार किया गया है. आतंकियों के पास से एके 47 राइफलें और अन्य हथियार मिले थे.

ये भी पढ़ें-
J&K में आतंकियों ने राजस्‍थान के ट्रक को बनाया निशाना, ड्राइवर की मौत

FATF की बैठक में PAK पर होगा फैसला, मिलेगी क्‍लीन चिट या होगा ब्‍लैक लिस्‍ट

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज