J&K: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने नदी से बरामद किए 2 आतंकवादियों के शव

J&K: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने नदी से बरामद किए 2 आतंकवादियों के शव
सांकेतिक तस्वीर

पुलिस अधिकारी के मुताबिक शनिवार को वारनो कुपवाड़ा के डाना बेहक हेमली टॉप के जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर पाकर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था. तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बांदीपुरा (Bandipura) जिले में सुरक्षाबलों ने एक नदी से दो स्थानीय आतंकवादियों के शव बरामद किए हैं. ये आतंकवादी नियंत्रण रेखा पार करने के प्रयास के दौरान नदी में डूब गए.

पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि शनिवार को उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में पुलिसकर्मियों और सेना के जवानों ने किशनगंगा नदी से दो शव एवं गोला-बारूद बरामद किया. उन्होंने बताया कि दोनों शव चिकित्सा एवं कानूनी औपचारिकताओं के लिए गुरेज अस्पताल ले जाए गए.

आतंकियों के पास से कई हथियार बरामद
अधिकारी ने कहा कि चार ए के 47 मैगजीन, 115 ए के-47 राउंड, 17 पिस्तौल-9 एमएम राउंड, एक हथगोला, एक वायरलेस सेट, चार कलाई घड़ियां, एक पाउच, एक जैकेट, एक मैट्रिक्स शीट समेत अन्य सामग्री बरामद हुई. उन्होंने बताया कि बरादम दस्तावेजों से पता चला है कि उनमें से एक का नाम समीर अहमद डार था और वह दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के डोगरीपुरा का रहने वाला था.
2018 से लापता था शख्स


अधिकारी ने कहा, ‘‘ पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार वह मई, 2018 से लापता था और वह नियंत्रण रेखा पार करने के बाद प्रतिबंधित संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ गया था. दूसरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है. परिवारों को शिनाख्त के लिए बुलाया गया है. ’’ उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि कि दोनों स्थानीय आतंकवादी थे और सीमा पार सक्रिय थे.

अधिकारी ने कहा, ‘‘ वापस उस पार जाने के प्रयास में दोनों नदी में तैरने के दौरान डूबकर मर गए.’’ उन्होंने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है. इस बीच, कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के साथ हुई एक मुठभेड़ के स्थल से सुरक्षाबलों ने एम-4 राइफल बरामद की है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक शनिवार को वारनो कुपवाड़ा के डाना बेहक हेमली टॉप के जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर पाकर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था. तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई. वहां से एक एम-4 राइफल समेत अन्य सामग्री मिली है. तलाशी अभियान जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज