होम /न्यूज /राष्ट्र /जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर के 1 आतंकी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर के 1 आतंकी को किया ढेर


शोपियां जिले के बसकुचन इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. (File Photo)

शोपियां जिले के बसकुचन इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. (File Photo)

इससे पहले 29 सितंबर की रात भी शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को घेरा था, लेकिन अंधेरे के कारण वे भागने में ...अधिक पढ़ें

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के बसकुचन इलाके में रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षा बलों ने लश्कर के 1 आतंकी को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े शोपियां जिले के नौपोरा, बसकुचन निवासी नसीर अहमद भट के रूप में हुई है. उसके पास से एक 47 राइफल, हथियार और गोला बारूद सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है. एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक वह कई आतंकी अपराधों में शामिल था और हाल ही में एक मुठभेड़ से भाग निकला था.

इससे पहले 29 सितंबर की रात भी शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को घेरा था. दरअसल, सुरक्षाबलों को देर रात सूचना मिली थी कि चित्रगाम में कुछ आतंकी एकत्र हैं. इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन अंधेरे के कारण वे भागने में सफल रहे थे. उसके बाद से ही जिले में एजेंसियां हाई अलर्ट पर थीं. वहीं बारामुला के येदिपोरा पट्टन इलाके में मुठभेड़ में सिक्योरिटी फोर्सेज ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था.

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान की जा रही है. मारने से पहले दोनों आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया परंतु जब उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया तो उन्हें मार गिराया गया. उन्होंने बताया कि बारामुला में आतंकियों के मारे जाने के बाद सर्च आपरेशन चलाया हुआ है. इससे पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मंगलवार और सोमवार को तीन आतंकी मारे गए. पुलिस ने बताया कि जिले के अहवाटू गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी शुरू की. इस दौरान घेरा सख्त होने पर छिपे दहशतगर्दों ने फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने मौका नहीं दिया.

कई बार आत्मसमर्पण की अपील के बाद भी वे नहीं माने और लगातार सुरक्षा बलों पर फायरिंग करते रहे। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. लगभग चार घंटे चली मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया. कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि दो स्थानीय आतंकियों के घिरे होने की खबर थी, जिसमें दोनों मारे गए। दोनों कई आतंकी घटनाओं में शामिल रहे थे. एक दिन पहले सोमवार को बटपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में जैश सरगना पाकिस्तानी आतंकी अबू हुरेरा को मार गिराया गया था. उसके पास से हथियार, ग्रेनेड बरामद किए गए थे. मुठभेड़ में घायल जवान तथा दो नागरिकों की हालत में सुधार है. यहां सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया.

Tags: Encounter, Jammu and kashmir breaking news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें