जम्‍मू-कश्‍मीर: हिज्बुल के चीफ कमांडर को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, एक अन्‍य आतंकी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, ऑपरेशन के दौरान एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. (फोटो:ANI)
पुलिस के मुताबिक, ऑपरेशन के दौरान एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. (फोटो:ANI)

सुरक्षाबलों (Security Forces) ने खबर मिलने के बाद से ही ऑपरेशन शुरू कर दिया था. ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. सुरक्षाबलों ने मौके से हथियार भी बरामद किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 12:43 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर.  जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सीआरपीएफ जवानों (Police and CRPF) ने श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया है. मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर सैफुल्लाह के तौर पर हुई है. इसके अलावा बलों ने एक अन्य आतंकी को मौके से गिरफ्तार भी किया है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि उन्हें बीती रात श्रीनगर के घर में आतंकियों (Terrorist) के मौजूद होने की खबर मिली थी.

सुरक्षा एजेंसियों को लंबे समय से थी तलाश
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में तलाशी के दौरान आतंकियों ने उनपर गोलिबारी शुरू कर दी थी. जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया और एक अन्य को गिरफ्तार किया. अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों को कई आतंकी मामलों में सैफुल्लाह की तलाश थी. उन्होंने जानकारी दी कि ठिकाने से हथियार भी बरामद किए गए हैं.

तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं का हत्यारा था सैफुल्लाह
सीएनएन-न्यूज18 को पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी है कि सैफुल्लाह रियाज नाइकू की मौत के बाद कमांडर बना था. उन्होंने बताया कि सैफुल्लाह दो दिन पहले हुई तीन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की मौत का जिम्मेदार भी है.



कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि आज एनकाउंटर के दौरान आतंकी को मार गिराया है. आईजी ने पहले यह कहा था कि हम 95 प्रतिशत तक निश्चित हैं कि वह हिजबुल मुजाहिदीन (Hijbul Mujahideen) का चीफ कमांडर है. उन्होंने कहा 'यह हमारे सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज