लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में संदिग्ध आतंकियों को खोजने के लिए सुरक्षाबलों ने लॉन्च किया सर्च ऑपरेशन

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 4:23 PM IST
जम्मू-कश्मीर: पुंछ में संदिग्ध आतंकियों को खोजने के लिए सुरक्षाबलों ने लॉन्च किया सर्च ऑपरेशन
सुरक्षा बल जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके (Poonch Area) में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं (सांकेतिक फोटो, Reuters)

संदिग्‍ध आतंकियों की धड़पकड़ के लिए सुरक्षा बल जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ इलाके (Poonch Area) में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चला रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 4:23 PM IST
  • Share this:
जम्मू. सुरक्षा बलों (Security Forces) ने संदिग्ध आतंकियों (Suspected Terrorists) की खोज में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) लॉन्च किया है. सोमवार को सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध आतंकियों के बारे में उन्हें चेतावनी दी गई थी, जिसके बाद उन्होंने यह सर्च ऑपरेशन शुरू किया है.

यह सर्च ऑपरेशन (Search Operation) जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके (Poonch Area) में चलाया जा रहा है.

रविवार को भी स्थानीय ग्रामीणों की शिकायत पर चलाया गया था सर्च ऑपरेशन
सेना और पुलिस (Army and Police) ने रविवार को भी कुछ ग्रामीणों के संदिग्ध आतंकियों के बारे में शक जताए जाने के बाद एक सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया था. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि कुछ गांव वालों से उन्हें सुरनकोटे इलाके में संदिग्ध गतिविधियों की शिकायत मिली थी. उन्होंने यह भी बताया, यह ऑपरेशन इन संदिग्ध आतंकियों को पकड़ने के लिए चलाया जा रहा है.

शनिवार को एक संयुक्त ऑपरेशन चलाकर गिरफ्तार किए गए थे पांच संदिग्ध
इससे पहले शनिवार को सुरक्षा बलों (Security Forces) ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इन लोगों को बारामूला जिले के सोपोर इलाके से गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस के मुताबिक इन लोगों को स्थानीय लोगों को डराने-धमकाने के चलते गिरफ्तार किया गया था. इनके पास से लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के धमकी भरे पोस्टर बरामद हुए थे.
Loading...

सभी संदिग्ध आतंकियों के पास से बरामद हुए थे लश्कर-ए-तैयबा के धमकी भरे पोस्टर
इनमें से 3 लोगों को इलाके सोपोर से गिरफ्तार किया गया, जो स्थानीयों को डरा-धमका रहे थे. वहीं अन्य दो लोगों को कुपवाड़ा बाईपास क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार किया गया. इन दो संदिग्ध आतंकियों के नाम उल्फत बशीर मीर और ऐजाज अहमद भट हैं. कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने इनके बारे में जानकारी दी थी. इन पांचों ही संदिग्धों के पास एक से लश्कर-ए-तैयबा के पोस्टर और हथियार मिले हैं, जिससे इनके आपस में संबंधित होने की बात कही जा रही थी.

यह भी पढ़ें: काबुल में मिलिट्री ट्रेनिंग सेंटर को निशाना बनाते हुए सीरियल ब्लास्ट, कई घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...