Bihar Assembly Election: बिहार चुनाव में अच्छी शुरुआत के बाद कांग्रेस मुख्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटें हैं. यहां सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की आवश्यकता है.
बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटें हैं. यहां सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की आवश्यकता है.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election Results) की मतगणना (Counting) के शुरुआती रुझान को देखने के बाद से कांग्रेस (Congress) कंट्रोल रूम में सक्रियता बढ़ गई है. जो उम्मीदवार लगातार बढ़त बनाए हुए हैं उनसे प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी संपर्क में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 11:06 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election Results) की मतगणना (Counting) के शुरुआती रुझान आने लगे हैं. ​इस बार के चुनाव में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के साथ गठबंधन करने का असर कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवारों पर भी दिखाई दे रहा है. अभी तक के रुझान पर नजर दौड़ाएं तो कांग्रेस 27 सीटों पर आगे चल रही है. शुरुआती रुझान को देखने के बाद बिहार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarters) में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही कांग्रेस पदाधिकारी बढ़त बनाने वाले उम्मीदवारों के लगातार संपर्क बनाने में जुटे हुए हैं.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना को अब करीब दो घंटे होने वाले हैं. मतगणना के शुरुआती रुझानों को देखें तो एनडीए और महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से 213 के रुझान आने शुरू हो गए हैं. अभी तक के रुझान को देखें तो महागठबंधन 102 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. इन शुरुआती नतीजों में आरजेडी के खाते में 63 जबकि कांग्रेस को 25 सीटों पर बढ़त मिल चुकी है. कांग्रेस ने शुरुआती रुझान को देखते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. कांग्रेस कमेटी के दफ्तर पर पुलिस वालों का जमावड़ा देखा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : Bihar Chunav Results LIVE: शुरुआती रुझानों में तेज-तेजस्‍वी आगे, पप्‍पू-पुष्‍पम प्रिया पीछे



कांग्रेस कंट्रोल रूम में सक्रियता बढ़ गई है. जो उम्मीदवार लगातार बढ़त बनाए हुए हैं उनसे प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी संपर्क में हैं. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव ब्रजेश कुमार ने कहा कि अभी तो ये रुझान हैं अभी कांग्रेस की संख्या और बढ़ेगी और हमारी सरकार बनेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज