बुरहान वानी की बरसी आज, कड़ी सुरक्षा के बीच रोकी गई अमरनाथ यात्रा

बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में व्यापक प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच कई दिनों तक संघर्ष चला, जिसमें 85 लोग मारे गए.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 8:17 AM IST
बुरहान वानी की बरसी आज, कड़ी सुरक्षा के बीच रोकी गई अमरनाथ यात्रा
हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के तीन साल पूरे हो गए हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 8:17 AM IST
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के आज तीन साल पूरे हो गए. बुरहान वानी की बरसी के मद्देनजर सोमवार को घाटी में बंद का आह्वान किया गया है. इस मौके को देखते हुए घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच कई दिनों तक संघर्ष चला, जिसमें 85 लोग मारे गए. अधिकारियों ने बताया कि ऐहतियात के तौर पर दक्षिण कश्मीर के चार जिलों अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

एक दिन के लिए रोकी गई अमरनाथ यात्रा
बुरहान की बरसी को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को एक दिन के लिए रोके जाने की खबर है. घाटी में बंद के मद्देनजर अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए अमरनाथ यात्रा को एक दिन के लिए रोक जाने की खबर है. ऐसे में यात्रियों को रामबन, उधमपुर और जम्मू में ही रोक लिया जाएगा.

सुरक्षाबलों के काफिले को गुजरने की इजाजत नहीं
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग से सोमवार को सुरक्षा बलों के काफिले गुजरने की इजाजत नहीं दी जाएगी. माना जा रहा है कि बुरहान की बरसी को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है.

बता दें कि बुरहान वानी दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 8 जुलाई 2016 को मारा गया था.
Loading...

ये भी पढ़ें: बुरहान वानी की बरसी पर घाटी दहलाने की साजिश! सेना हाई अलर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 7:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...