लाइव टीवी

गुजरात पुलिस का दावा, देश छोड़कर भाग चुका है स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद

पीटीआई
Updated: November 22, 2019, 2:33 AM IST
गुजरात पुलिस का दावा, देश छोड़कर भाग चुका है स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद
बच्‍चों को अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने के आरोप में नित्यानंद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद (Swami Nityanand) पर बच्‍चों को अगवा कर आश्रम के लिए चंदा मांगने का आरोप है.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात पुलिस (Gujarat Police) के मुताबिक स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद (Swami Nithyananda) देश छोड़कर फरार हो चुका है. दरअसल, नित्‍यानंद पर अहमदाबाद (Ahmedabad) में अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने का आरोप है.

नित्‍यानंद के खिलाफ बुधवार को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. साथ ही स्वयंभू बाबा की दो महिला अनुयायियों को गिरफ्तार भी किया गया था.

अहमदाबाद (ग्रामीण) के एसपी बोले- नित्यानंद को यहां ढूंढना समय की बर्बादी
अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक आरवी असारी  ने बताया कि नित्यानंद विदेश भाग गया है और अगर जरूरत पड़ी तो गुजरात पुलिस उचित माध्यम के जरिए उसको हिरासत में लेगी. नित्यानंद कर्नाटक में अपने खिलाफ रेप का मामला दर्ज होने के बाद ही देश छोड़कर भाग गया था और उसे यहां ढूंढना समय की बर्बादी होगी. उसके भारत आने के बाद हम निश्चित तौर पर उसको गिरफ्तार करेंगे.

दूसरी ओर, अहमदाबाद (ग्रामीण) के पुलिस उपाधीक्षक केटी कमरिया ने बताया, 'पुलिस नित्यानंद के आश्रम से लापता हुई एक महिला के मामले में भी जांच कर रही है. महिला के पिता जनार्दन शर्मा ने विवेकानंद पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. हमने स्वामी नित्यानंद के दो अनुयायियों को रिमांड में लिया है. अगर हमें मौजूदा जांच के दौरान स्वामी के खिलाफ ठोस सबूत मिलते हैं, तो हम उसके खिलाफ मामला दर्ज करेंगे.'

किसी भी  शख्स को भी बख्शा नहीं जाएगा: प्रदीप सिंह जडेजा
वहीं, गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि मामले में शामिल किसी भी  शख्स को भी बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि डीजीपी ने संबंधित एसपी को मामले की जांच के लिए एक टीम बनाने का निर्देश दिया है. पुलिस ने मामले पर बड़ी संवेदनशीलता के साथ काम किया है और इस सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है
Loading...

ये भी पढ़ें-

नित्यानंद के आश्रम में बच्चों को दिया जाता था चंदा जुटाने का टार्गेट, दो महिला साधिका गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 1:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...