Home /News /nation /

साइरस पूनावाला ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- उनके प्रयास के कारण ही भारत वैक्सीन में हुआ आत्मनिर्भर

साइरस पूनावाला ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- उनके प्रयास के कारण ही भारत वैक्सीन में हुआ आत्मनिर्भर

साइरस पूनावाला ने कोरोना महामारी के दौरान पीएम मोदी के कामों की तारीफ की.

साइरस पूनावाला ने कोरोना महामारी के दौरान पीएम मोदी के कामों की तारीफ की.

PM Modi Meeting on Corona Vaccine: प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद सीरम इंस्टीट्यूट के सायरस पूनावाला ने कहा कि पीएम ने अपने ही अंदाज में कोरोना के खिलाफ जंग को तेज किया.

    नई दिल्ली. देश में 100 करोड़ वैक्सीन (Corona Vaccine) डोज का आंकड़ा पूरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 7 वैक्सीन निर्माता कंपनियों के साथ बैठक की. पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साइरस पूनावाला (Cyrus Poonawalla) ने कहा, प्रधानमंत्री इस तरह से आए कि सभी को बहुत तेजी से आगे बढ़ाया. अगर वह यह नहीं करते और स्वास्थ्य मंत्रालय चला रहा होता, तो अब तक भारत 100 वैक्सीन डोज नहीं दे पाता. साइरस पूनावाला ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन के मामले में भारत को आत्मनिर्भर बनाने की ओर अग्रसर किया. यही कारण है कि आज भारत में सबसे कम कीमत में वैक्सीन उपलब्ध हो सकी है.

    उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर 2020 में जब सीरम के पुणे संयंत्र में आए थे, तो मैंने उन्हें आश्वासन दिया और आज वह बहुत खुश हैं कि हमारा आश्वासन पूरा हो गया है. बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशील्ड वैक्सीन का निर्माण करता है.

    वहीं, बैठक के बाद सीरम के सीईओ अदार पूनावाला ने भी पीएम मोदी की कोशिश की सराहना की. अदार पूनावाला ने कहा, बैठक में हमने भविष्य की महामारियों को लेकर चर्चा की. कैसे उद्योग को आगे बढ़ाया जाए, क्षमता को बढ़ाना जारी रखा जाए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि भविष्य में भी सरकार वैक्सीन उद्योग का समर्थन करेगी.

    Tags: Corona vaccine, Corona Vaccine in India, Coronavaccine, Coronavirus vaccine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर