होम /न्यूज /राष्ट्र /कांग्रेस अध्यक्ष चुनावः मल्लिकार्जुन खड़गे आज करेंगे नामांकन दाखिल, त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

कांग्रेस अध्यक्ष चुनावः मल्लिकार्जुन खड़गे आज करेंगे नामांकन दाखिल, त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

शशि थरूर, दिग्विजय सिंह और खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया है. फोटोः न्यूज18

शशि थरूर, दिग्विजय सिंह और खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया है. फोटोः न्यूज18

Congress News: दिग्विजय सिंह की दावेदारी पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि हम दोस्तों की तरह पार्टी अध्यक्ष का चुन ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

मल्लिकार्जुन खड़गे आज दोपहर करेंगे अपना नामांकन
कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में अब तीन उम्मीदवार
मल्लिकार्जन खड़गे, शशि थरूर और दिग्विजय के साथ त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव रोचक होता जा रहा है. शशि थरूर, दिग्विजय सिंह के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी पार्टी चुनाव में उतर गए हैं. ANI के मुताबिक खड़गे आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. जानकारी के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. वहीं गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र लेने वाले दिग्विजय सिंह शुक्रवार की सुबह मल्लिकार्जुल खड़गे के आवास पर पहुंचे.

माना जा रहा है कि अगर सोनिया गांधी दिग्विजय सिंह को संकेत करती हैं तो वह अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. हालांकि दिग्विजय सिंह और खड़गे की मुलाकात में क्या बात हुई इस बारे में अभी कोई जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है. दूसरी ओर दिग्विजय सिंह की दावेदारी पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि हम दोस्तों की तरह पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे हैं, ना कि दुश्मनों की तरह. उन्होंने कहा कि अच्छी बात ये है कि पार्टी चुनाव में अब एक से ज्यादा कैंडिडेट हैं.

इससे पहले पीटीआई-भाषा से बातचीत में कांग्रेस के एक नेता ने कहा था कि खड़गे का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी जैसे विपक्ष के नेताओं के साथ “अच्छा जुड़ाव और संबंध” है जो एक “अतिरिक्त लाभ” होगा और वह “हमेशा की तरह तेज-तर्रार भी हैं”. एक अन्य नेता ने कहा, “हिंदीभाषी क्षेत्रों में भी, उनकी हिंदी के लिये लोग उन्हें पसंद करते हैं.”

खड़गे (80) के करीबी सूत्रों ने हालांकि यह भी कहा कि उनका मानना है कि केवल नेहरू-गांधी परिवार के पास “अज्ञात आकर्षण और करिश्मा” है तथा पूरे देश में किसी और के पास उस तरह का प्रभाव नहीं है.

Tags: Congress, Mallikarjun kharge, Rahul gandhi, Sonia Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें