लाइव टीवी

JDS के वरिष्ठ नेता बोले, संख्या कम पड़ने पर कर सकते हैं BJP का समर्थन

भाषा
Updated: November 19, 2019, 11:46 PM IST
JDS के वरिष्ठ नेता बोले, संख्या कम पड़ने पर कर सकते हैं BJP का समर्थन
जद-एस (JDS) के वरिष्ठ नेता बसवराज होराती ने कहा, कुमारस्वामी और देवगौड़ा ने कहा है कि वे BJP सरकार को नहीं गिरने देंगे ( फाइल फोटो, PTI)

मुख्यमंत्री (CM) से मुलाकात करने के बाद विधान परिषद सदस्य बसवराज होराती (Basavaraj Horatti) ने कहा है कि किसी भी दल के विधायक मध्यावधि चुनाव (Mid term election) नहीं चाहते.

  • भाषा
  • Last Updated: November 19, 2019, 11:46 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरू. जद (एस) के वरिष्ठ नेता बसवराज होराती (Basavaraj Horatti) ने मंगलवार को दोहराया कि पांच दिसम्बर के उपचुनाव परिणामों (By-Poll Results) के बाद अगर बी. एस. येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) नीत भाजपा सरकार को विधायकों की संख्या कम पड़ती है तो ‘‘पूरी संभावना’’ है कि उनकी पार्टी येदियुरप्पा सरकार का समर्थन करेगी.

मुख्यमंत्री (CM) से मुलाकात करने वाले विधान परिषद् सदस्य होराती (Basavaraj Horatti) का मानना है कि किसी भी दल के विधायक मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते.

'कुमारस्वामी और देवगौड़ा ने कहा है कि वे सरकार को नहीं गिरने देंगे'
जद-एस (JDS) के वरिष्ठ नेता बसवराज होराती (Basavaraj Horatti) ने कहा, ‘‘कुमारस्वामी और देवगौड़ा ने कहा है कि वे सरकार को नहीं गिरने देंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनके बयान के आधार पर मैंने कहा है कि अगर भाजपा के पास संख्या बल की कमी होती है तो पूरी संभावना है कि जद (एस) उनके शेष साढ़े तीन वर्षों के कार्यकाल के दौरान समर्थन दे सकता है, मैं अब भी इस पर कायम हूं.’’

उन्होंने कहा कि तीन राजनीतिक दलों- भाजपा (BJP), कांग्रेस (Congress) और जद (एस) का कोई भी विधायक सरकार गिराने के लिए तैयार नहीं है और कोई भी मध्यावधि चुनाव नहीं चाहता.

'सत्ता में रहे कोई भी सरकार, विधायक शेष साढ़े तीन साल का कार्यकाल करना चाहते हैं पूरा'
जद (एस) के वरिष्ठ नेता बसवराज होराती (Basavaraj Horatti) ने कहा, ‘‘कोई भी सरकार सत्ता में रहे, विधायकों का मानना है कि उनका विधायक का पद शेष साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल तक रहे.’’
Loading...

इसे भाजपा के प्रति जद (एस) का रुख नरम होने के तौर पर देखा जा रहा है. जद (एस) के संरक्षक एच डी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कहा था कि वह कर्नाटक में मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते और चाहते हैं कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे क्योंकि इससे उन्हें पार्टी को मजबूत करने का समय मिल जाएगा.

उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने भी हाल में कहा था कि जद (एस) सरकार को नहीं गिराना चाहेगा.

यह भी पढ़ें: कभी रजनीकांत से 'हाथ मिलाने' से इनकार कर चुके कमल हासन अब बोले-जरूरत हुई तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 11:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...