जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती को झटका, पीडीपी के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने दिया इस्तीफा

बेग 1998 में पीडीपी की स्थापना के वक्त से पार्टी से जुड़े हुए हैं.
बेग 1998 में पीडीपी की स्थापना के वक्त से पार्टी से जुड़े हुए हैं.

पीडीपी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मुजफ्फर हुसैन बेग पीपुल्स एलांयस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) द्वारा सीट बंटवारे, खासकर उत्तर कश्मीर में सीट बंटवारे को लेकर नाराज हैं.

  • Share this:
श्रीनगर. पीडीपी (PDP) के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग (Muzaffar Hussain Baig) ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में सीट बंटवारे में असहमति को लेकर इस्तीफा दिया है.

पार्टी सूत्रों ने कहा कि बेग ने पीडीपी संरक्षक महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को पार्टी छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया है. वह 1998 में पीडीपी की स्थापना के वक्त से पार्टी से जुड़े हुए हैं. बेग तत्काल टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह पीपुल्स एलांयस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) द्वारा सीट बंटवारे, खासकर उत्तर कश्मीर में सीट बंटवारे को लेकर नाराज हैं. पीएजीडी में नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और माकपा शामिल है.



इस बीच मुफ्ती ने ट्वीट किया कि पीएजीडी को जम्मू कश्मीर के लोगों की पहचान की रक्षा करने के लिए बनाया गया है, जिसपर अगस्त 2019 से लगातार हमला किया जा रहा है. ऐसा मानना कि इसका गठन चुनाव में बढ़त हासिल करने या पार्टी के हितों को आगे बढ़ाने के लिए किया गया है तो यह गलत है.

कांग्रेस ने भी पीएजीडी को अपना समर्थन दिया है. जम्मू-कश्मीर में 28 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच आठ चरणों में डीडीसी चुनाव कराए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज