लाइव टीवी

बढ़ीं डीके शिवकुमार की मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की कोर्ट ने रद्द की जमानत याचिका

News18Hindi
Updated: September 25, 2019, 6:29 PM IST
बढ़ीं डीके शिवकुमार की मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की कोर्ट ने रद्द की जमानत याचिका
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की जमानत याचिका खारिज कर दी है (फाइल फोटो)

डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) वर्तमान में कर्नाटक (Karnataka) की कनकपुरा विधानसभा सीट (Kanakapura assembly seat) से विधायक (MLA) हैं. फिलहाल 3 सितंबर से वे प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 6:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कर्नाटक (Karnataka) के कांग्रेस नेता (Congress Leader) और वहां की कनकापुरा विधानसभा सीट (Kanakapura assembly seat) से विधायक (MLA) डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) की जमानत याचिका को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दिया है. शिवकुमार फिलहाल तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद हैं. उन्हें 3 सितंबर को मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हिरासत में लिया था.

जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए स्पेशल जज अजय कुमार कुहर ने शिवकुमार को राहत देने से इनकार कर दिया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले साल सितंबर में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में डीके शिवकुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. इस शिकायत में नई दिल्ली के कर्नाटक भवन के एक कर्मचारी हनुमानथैया और कुछ अन्य लोगों के नाम भी दर्ज किए गए थे.

हवाला के जरिए करोड़ों की रकम इधर से उधर करने का है आरोप
यह केस अभियोजन पक्ष की चार्जशीट (Chargesheet) पर आधारित है, जिसे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने फाइल किया था. यह मामला उनके खिलाफ पिछले साल बेंगलुरू की एक स्पेशल कोर्ट में इसी चार्जशीट के आधार पर चलना शुरू हुआ था. इस मामले में डीके शिवकुमार के खिलाफ कथित रूप से टैक्स चोरी और हवाला के जरिए करोड़ों रुपये इधर से उधर करने का आरोप है.

3 सितंबर से हिरासत में हैं डीके शिवकुमार
आयकर विभाग (Income Tax department) ने शिवकुमार और उनके सहयोगी एसके शर्मा पर बड़ी संख्या में काले धन को लगातार हवाला के जरिए इधर से उधर करने का आरोप भी लगाया है. इसमें आयकर विभाग ने तीन और लोगों को भी दोषी बनाया है.

बता दें कि डीके शिवकुमार वर्तमान में कर्नाटक की कनकपुरा विधानसभा सीट से विधायक हैं. फिलहाल 3 सितंबर से वे प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं.
Loading...

यह भी पढ़ें: 'फादर ऑफ इंडिया': खुद को भारतीय नहीं मानने वाला ही ट्रंप की इस बात पर गर्व नहीं करेगा- जितेंद्र सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...