Home /News /nation /

Omicron: दुबई से मुंबई आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 7 दिन तक रहना होगा क्वारंटाइन, BMC ने जारी की गाइडलाइन

Omicron: दुबई से मुंबई आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को 7 दिन तक रहना होगा क्वारंटाइन, BMC ने जारी की गाइडलाइन

ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं.

ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं.

अब तक 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों तक यह नया वैरिएंट पहुंच चुका है और इसके 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में नए वेरिएंट से बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सावधान करते हुए कहा है कि ‘वार रूम’सक्रिय कर लें और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने जैसे कदम उठाने पर भी विचार करें.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron Variant) के खतरे को देखते हुए बीएमसी ने बड़ा फैसला लिया है. शुक्रवार देर शाम बीएमसी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि दुबई से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री जो मुंबई के निवासी हैं, उन्हें अनिवार्य रूप से 7 दिन के होम क्वारंटाइन में रहना होना होगा. साथ ही सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को आरटी-पीसीआर कराना अनिवार्य है. बीएमसी की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में रहने वाले प्रवासियों को सार्वजनिक परिवहन में यात्रा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. प्रशासन द्वारा उनके लिए अलग से वाहनों की व्यवस्था की जाएगी.

    इससे पहले बीएमसी (BMC) ने क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किए हैं. उल्लेखनीय है कि अब तक 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों तक यह नया वैरिएंट पहुंच चुका है और इसके 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में नए वेरिएंट से बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सावधान करते हुए कहा है कि ‘वार रूम’सक्रिय कर लें और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने जैसे कदम उठाने पर भी विचार करें.

    मुंबई में कोरोना के रिकॉर्ड मामले
    मुंबई में आज शुक्रवार को कोरोना वायरस के 683 नए मामले सामने आए हैं, 6 अक्टूबर के बाद सबसे अधिक हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि वृद्धि उस दिन हुई जब महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भीड़ से बचने के लिए राज्य में नए प्रतिबंध लगाने का फैसला किया. दरअसल, मुख्यमंत्री कार्यालय ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा कि शुक्रवार को दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे.

    ये भी पढ़ेंः- पाकिस्तानी मीडिया ने ‘हरिद्वार धर्म संसद’ को बताया ‘हेट स्पीच कॉन्क्लेव’, पत्रकार हामिद मीर ने जिन्ना को कहा- थैंक्यू

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य COVID-19 टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ बातचीत की. इसमें कहा गया है कि उन्होंने क्रिसमस और नए साल के जश्न, शादियों और होटलों और रेस्तरां में पार्टियों के दौरान भीड़ से बचने के तरीकों पर चर्चा की. बयान में कहा गया है कि बैठक में अन्य राज्यों में लगाए गए प्रतिबंधों और संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में कोरोना में स्पाइक पर भी चर्चा हुई.

    Tags: Coronavirus cases in Mumbai, Covid-19 in Mumbai, Dubai

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर