जम्मू-कश्मीर: सड़क से फिसल गहरी खाई में समा गया टेम्पो, 7 की मौत, 25 घायल

भाषा
Updated: August 25, 2019, 8:50 PM IST
जम्मू-कश्मीर: सड़क से फिसल गहरी खाई में समा गया टेम्पो, 7 की मौत, 25 घायल
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक ज्यादा भरा टेम्पो खाई में समा गया. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई (सांकेतिक फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के रजौरी जिले (Rajouri District) में रविवार को क्षमता से अधिक यात्रियों को ले जा रहा वाहन सड़क से फिसल कर गहरी खाई (Deep Trench) में गिर गया. इस हादसे में एक नाबालिग समेत पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 25 अन्य घायल हो गए.

  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के रजौरी जिले (Rajouri District) में रविवार को क्षमता से अधिक यात्रियों को ले जा रहा वाहन सड़क से फिसल कर गहरी खाई (Deep Trench) में गिर गया. इस हादसे में एक नाबालिग समेत पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 25 अन्य घायल हो गए. इनमें से 11 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

रजौरी (Rajouri) के जिला विकास आयुक्त एजाज असद ने बताया कि पुंछ से शरदा शरीफ जा रहा टेम्पो ट्रेवलर थानामंडी इलाके में करीब डेढ़ बजे 800 मीटर गहरी खाई में गिर गया. उन्होंने बताया कि मोड़ पर वाहन के अनियंत्रित होने से यह हादसा हुआ.

11 लोग गंभीर रूप से घायल हैं
रजौरी के जिला विकास आयुक्त एजाज असद ने बताया कि हादसे में चार महिलाओं और एक नाबालिग बच्चे समेत सात लोगों की मौत हो गयी जबकि 25 अन्य घायल हो गए .

उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से 11 घायलों को विशेष इलाज के लिए जम्मू स्थित गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल (GMC) भेजा गया है. उन्होंने बताया कि शेष 14 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है और उनकी स्थिति ‘‘स्थिर’’ है.

पुलिस कर रही है इस दुर्घटना की जांच
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में एक दंपत्ति है जिसकी पहचान मोहम्मद पजीर (40) और उसकी पत्नी सफीना (33) के रूप में की गयी है . उन्होंने बताया कि अन्य लोगों की पहचान चार साल के अब्दुल कयूम, मोहम्मद राशिद (50), मानशा बेगम (60) मसरत बी (20) और कनीजा बी (45) के रूप में की गयी है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस जांच जारी है.
Loading...

बता दें कि 3 अगस्त को जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद से ही कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हैं और वहां पर कई सारे प्रतिबंध लागू हैं. हालांकि अब धीरे-धीरे वहां कई क्षेत्रों में छूट दी जा रही है.

इन हालातों के बीच रविवार को ही जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के बाद कश्मीर घाटी की स्थिति का जायजा लेने गए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत विपक्षी दलों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर पहुंचा था लेकिन उसे एयरपोर्ट से ही वापस दिल्ली भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें: अपने कश्मीरी मुस्लिम दोस्त को रिहा कराने में जुटा VHP सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 8:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...