25 फरवरी को असम का दौरे करेंगे अमित शाह, सात उग्रवादी संगठन डाल सकते हैं हथियार

लिजांग ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार भी मुद्दों के सौहार्दपूर्ण राजनीतिक समाधान के लिए समान गंभीरता दिखाएगी.

Assam latest news in Hindi: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीडीसीके, दिमा हलाम दाओगाह और कर्बी पीपुल्स लिबरेशन टाइगर्स जैसे सात उग्रवादी संगठनों के हथियार डालने के साथ ही राज्य के तीन जिलों-कर्बी आंगलोंग, वेस्ट कर्बी आंगलोंग और दिमा हसाओ में उग्रवाद का अंत हो जाएगा.

  • Share this:
    दीफू. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 25 फरवरी को होने वाले असम के कर्बी आंगलोंग जिले के दौरे (Amit shah Assam visit) के दौरान छह अन्य प्रतिबंधित संगठनों के साथ हथियार डालने से पहले उग्रवादी संगठन ‘पीपुल्स डेमोक्रेटिक काउंसिल ऑफ कर्बी आंगलोंग’ (पीडीसीके) ने एकतरफा संघर्षविराम की घोषणा की.

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीडीसीके, दिमा हलाम दाओगाह और कर्बी पीपुल्स लिबरेशन टाइगर्स जैसे सात उग्रवादी संगठनों के हथियार डालने के साथ ही राज्य के तीन जिलों-कर्बी आंगलोंग, वेस्ट कर्बी आंगलोंग और दिमा हसाओ में उग्रवाद का अंत हो जाएगा.

    पीडीसीके के अध्यक्ष जे के लिजांग ने एक बयान में कहा कि संगठन ने मुद्दों के राजनीतिक समाधान को गति प्रदान करने के लिए एकतरफा संघर्षविराम की घोषणा करने का निर्णय किया है. लिजांग ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार भी मुद्दों के सौहार्दपूर्ण राजनीतिक समाधान के लिए समान गंभीरता दिखाएगी.

    उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी आपराधिक आरोपों से आम माफी और समाज में पुनर्वास के लिए वित्तीय अनुदान की भी मांग करते हैं.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.