अपना शहर चुनें

States

योगी की मुंबई यात्रा पर गरमाई राजनीति, ठाकरे और राउत समेत कई बड़े नामों ने जताया विरोध

वह अपने इस दौरे के दौरान उत्‍तर प्रदेश में बनने वाली फिल्‍म सिटी के बाबत अन्‍य बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात करने के अलावा बुधवार को मुम्बई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम (म्युनिसिपल) बॉण्ड को सूचीबद्ध किए जाने के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे.
वह अपने इस दौरे के दौरान उत्‍तर प्रदेश में बनने वाली फिल्‍म सिटी के बाबत अन्‍य बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात करने के अलावा बुधवार को मुम्बई स्थित बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लखनऊ नगर निगम (म्युनिसिपल) बॉण्ड को सूचीबद्ध किए जाने के मौके पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे.

इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर कई आरोप लगाए हैं. चव्हाण ने कहा कि बीजेपी उत्तर प्रदेश सरकार के नाम पर बॉलीवुड (Bollywood) ले जाने की कहानी तैयार कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 8:54 PM IST
  • Share this:
मुंबई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की फिल्मी हस्तियों से मुलाकात का दौर जारी है. मंगलवार को अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से बातचीत के बाद आज वह बॉलीवुड के निर्देशक और निर्माताओं से भी चर्चा करेंगे. हालांकि, आदित्यनाथ के इस मुंबई दौरे को लेकर राजनीति गर्मा गई है. सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) समेत कई बड़े नामों ने इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. योगी फिल्मसिटी को लेकर कई निवेशकों से भी बात करने वाले हैं.

राज ठाकरे ने मुंबई में लगवाए पोस्टर
योगी के मुंबई दौरे को राज ठाकरे (Raj Thackeray) की महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने भी आड़े हाथों लिया है. पार्टी ने मुंबई में पोस्टर लगावाए हैं. इन पर लिखा गया है 'कहां राजा भोज कहां गंगू तेली. कहां महाराष्ट्र का वैभव और कहां यूपी की दरिद्रता. सिनेमा के जनक दादा साहब फाल्के हैं, जिन्होंने इसकी शुरुआत की है.' पोस्टर के अनुसार, 'इसे ले जाने के लिए लोग मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं. असफल राज्य की विफलता को छिपाने के लिए मुंबई का उद्योग ले जाने आया है ठग.'

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने योगी के मुंबई दौरे को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री योगी यूपी में बॉलीवुड जैसी फिल्म सिटी बनाना चाहते हैं अच्छी बात है, लेकिन यह समझ लेना कि 100 साल से मुंबई को मिला बॉलीवुड का दर्जा खत्म हो जाएगा. लोग दूसरे राज्यों में चले जाएंगे. मलिक ने कहा कि कोई भी बॉलीवुड के दर्जे को खत्म नहीं कर सकता है. यही कांग्रेस नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) का कहना है. उन्होंने कहा 'बॉलीवुड को कोई कहीं नहीं ले जा सकता है.' निरुपम ने कहा 'सिनेमा के दीवानों ने इस दुनिया को बड़ी मेहनत से बसाया है, यह प्रक्रिया 100 सालों से जारी है.' उन्होंने कहा, 'नेता लोग इसे शिफ्ट करने के धोखे में न रहें.'
यह भी पढ़ें: नोएडा में फिल्म सिटी को लेकर रार, उद्धव ठाकरे बोले- यहां धमकी नहीं चलेगी



इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने भी भारतीय जनता पार्टी पर कई आरोप लगाए हैं. चव्हाण ने कहा कि बीजेपी उत्तर प्रदेश सरकार के नाम पर बॉलीवुड ले जाने की कहानी तैयार कर रही है. उन्होंने लिखा कि बीजेपी के राज में जो हुआ, वह दोबारा नहीं होने देंगे. उन्होने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी के आने के बाद कई उद्योगों और कार्यलयों को गुजरात भेज दिया गया था.

इनके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना सांसद संजय राउत भी सवाल उठा चुके हैं. राउत ने योगी से कहा, 'साउथ में भी फिल्म इंडस्ट्री बड़ी है. इसके अलावा पंजाब और पश्चिम बंगाल में भी फिल्म सिटी हैं.' उन्होंने पूछा, 'क्या योगी जी वहां जाएंगे और वहां कलाकारों से बात करेंगे या मुंबई में ही ऐसा करना चाहते हैं. महाराष्ट्र आज भी उद्योगपतियों की पहली पसंद है. सरकार की कोशिश रहती है कि राज्य में आने वाले हर उद्योग को हर तरह की सुविधा दी जाए.' उन्होंने कहा कि राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, बल्कि अन्य राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र में उद्योग लगाने के लिए आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज