30 मई के सेवा दिवस पर देश के 1.78 लाख गांव-49000 शहरी वार्डों तक पहुंचे BJP कार्यकर्ता

30 मई को सेवा दिवस के तहत पार्टी कार्यकर्ता देश के कोने-कोने में पहुंचे. (सांकेतिक तस्वीर)

30 मई को सेवा दिवस के तहत पार्टी कार्यकर्ता देश के कोने-कोने में पहुंचे. (सांकेतिक तस्वीर)

सेवा दिवस (Sewa Diwas) के एक हफ्ते बाद जब पूरे देश से फीडबैक पहुंचे तो बीजेपी आलाकमान की बांछे खिल उठीं. आखिर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लक्ष्य से कहीं अधिक जगहों पर जाकर सेवा अभियान चलाया.

  • Share this:

नई दिल्ली. केंद्र की भाजपा सरकार (BJP Government) के 7 वर्ष पूरे होने पर 30 मई 2021 को विशेष सेवा दिवस (Sewa Diwas) आयोजित किया गया था. पार्टी ने तय किया था कि 30 मई को पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ता देश के एक लाख से अधिक गांवों में जायेंगे और वहां जाकर सेवा अभियान चलाएंगे.

सेवा दिवस के एक हफ्ते बाद जब पूरे देश से फीडबैक पहुंचे तो बीजेपी आलाकमान की बांछे खिल उठीं. आखिर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लक्ष्य से कहीं अधिक जगहों पर जाकर सेवा अभियान चलाया. 30 मई को पार्टी कार्यकर्ता देश के 1,77,463 गांवों और 48,885 शहरी वार्डों में गए और लोगों की सहायता की. 30 मई को बीजेपी ने 1,888 कार्यक्रम जिला केंद्रों पर और 6,315 कार्यक्रम मंडल केन्द्रों पर भी आयोजित किये.

-इस विशेष सेवा अभियान के दौरान साढ़े 16 लाख से अधिक प्रतिरोधक किट अर्थात् इम्युनिटी किट्स और एक करोड़ से अधिक फेस मास्क वितरित किये गए.

-साढ़े 13 लाख से अधिक राशन किट्स और लगभग साढ़े 10 लाख लोगों को फूड पैकेट्स का वितरण भी किया गया.
-लगभग 36 हजार सामाजिक जागरुकता के कार्यक्रम भी आयोजित किये गए.

-पार्टी ने 28 मई से 30 मई तक तक देश भर में ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित करके 50,000 से अधिक ब्लड यूनिट्स एकत्रित करने का अभियान चलाया.

बीजेपी ने तय किया था कि मोदी सरकार के सेवा काल के 7 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में पार्टी के सभी सांसद, विधायक और मंत्री कम से कम दो-दो गांवों में जायेंगे और वहां सेवा कार्य में हाथ बटाएंगे. इस अभियान में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दिल्ली में शाहदरा जिला के सफेदा गांव और हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर सदर मंडल के कार्यक्रम में वर्चुअली हिस्सा लिया.



सेवा ही संगठन 2.0 अभियान 

इस बार भी जब कोरोना ने दूसरी लहर के रूप में दस्तक दी तो बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में सेवा ही संगठन 2.0 अभियान की शुरुआत की. सेवा ही संगठन 2.0 अभियान के तहत अब तक देश में लगभग 2,000 ब्लड डोनेशन कैंप्स आयोजित किये गए हैं. जिला स्तर तक 4,100 से अधिक कोविड डेडिकेटेड हेल्पलाइन सेंटर्स स्थापित किये गए जिसकी मदद से हर जरूरतमंद तक पहुंचने और उनकी मदद करने कार्य हो रहा है. अब तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगभग 1.4 करोड़ फेस मास्क वितरित किये हैं. अब तक पार्टी की ओर से 31.55 लाख से अधिक फूड पैकेट्स और 19 लाख से अधिक राशन किट्स वितरित किये गए हैं.

मेरा बूथ, कोरोना मुक्त अभियान में अब तक पार्टी कार्यकर्ता लगभग साढ़े 5 लाख बूथों तक पहुंचे हैं और पार्टी के साढ़े 3 लाख से अधिक कार्यकर्ता वरिष्ठ नागरिकों एवं बुजुर्गों की सेवा में लगे हुए हैं. बीजपी का ये सेवा कार्य अनवरत जारी है और तब तक जारी रहेगा जब तक कि हम कोरोना को खत्म नहीं कर देते हैं.

आलाकमान जानता है कि कोरोना काल में मुश्किलें झेलने के बाद आम आदमी खासा नाराज है. उनके घावों पर मरहम लगाने में जनता तक पहुंचने की ये मुहिम जरूर काम आएगी. बीजेपी को भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अथक परिश्रम और जन-भागीदारी से अब देश में कोरोना की दूसरी लहर भी काबू में आ रही हैं और जल्द ही देश इसे परास्त करने में सफल होंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज