300 सीटें जीतकर NDA की सरकार बनाएंगे: अमित शाह

भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने खुलकर दिए सवालों के जवाब, कहा-मोदी को फिर पीएम बनाने के लिए चल रही है प्रचंड लहर.

News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 6:03 PM IST
300 सीटें जीतकर NDA की सरकार बनाएंगे: अमित शाह
भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने खुलकर दिए सवालों के जवाब, कहा-मोदी को फिर पीएम बनाने के लिए चल रही है प्रचंड लहर.
News18Hindi
Updated: May 17, 2019, 6:03 PM IST
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के अन्य बड़े नेता भी मौजूद रहे. कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने कहा कि जनता ने हमें स्वीकार किया है और 300 से ज्यादा सीटों पर जीतकर सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से जितने भी चुनाव हुए, हमारी नजर में 2019 के लोकसभा चुनावों का अभियान सबसे बड़ा रहा है. अमित शाह ने कहा कि संगठन हमारा हमेशा से एक मुख्य अंग रहा है. शाह ने कहा कि आज चुनाव अभियान खत्म हो रहा है जो क‌ि काफी लंबा रहा था, उसके कुछ अनुभवों को साझा करेंगे.

मोदी प्रयोग जनता ने स्वीकारा


अमित शाह ने कहा कि 2014 में पहली बार गैर कांग्रेसी सरकार बहुमत से बनी, इस दौरान हमने नरेंद्र मोदी एक्सपेरिमेंट शुरू किया. अब इसको पांच साल खत्म होने को आए हैं और मोदी प्रयोग को जनता ने स्वीकार किया है. आगे भी जनता उसे स्वीकार करेगी. उन्होंने कहा कि हम एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनाने की ओर अग्रसर हैं. मोदी सरकार ने जो काम किया है संगठन ने उसको जमीनी स्तर तक पहुंचाने का काम किया है. 133 नई योजनाएं देश में आई हैं और इन योजनाओं ने देश के हर वर्ग को छुआ है. शाह ने कहा, 'आएगा तो मोदी ही' नारा भी जनता से उभरकर आया है.

विपक्ष ने महंगाई को नहीं बनाया मुद्दा

अमित शाह ने कहा कि ये संभवतः पहला चुनाव होगा जब विपक्ष की ओर से महंगाई का मुद्दा नहीं उठाया है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गरीब के जीवन स्तर को उठाया है. उन्होंने कहा कि 2014 में हमारे पास 6 सरकारें थीं और अब हमारे पास 16 सरकारें हैं. शाह ने कहा कि आज जनता मानती है कि मल्टी पार्टी डेमोक्रेटिक सिस्टम देश को आगे ले जा सकता है. हमारी सरकार ने 50 करोड़ गरीबों को उठाने का काम किया है, देश के विकास में उनकी भी हिस्सेदारी है.

देश सुरक्षित है
शाह ने कहा कि देश पहले से ज्यादा सुरक्षित है, जनता अब इस बात को लेकर निश्चिंत है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने की प्रचंड लहर चल रही है. शाह ने बताया कि 2016 से ही इस अभियान की शुरुआत कर दी गई थी. इस दौरान कई समितियों का निर्माण किया गया. शाह ने कहा कि हमें यकीन है कि जो पिछले लोकसभा चुनावों में 120 सीटें हम हारे थे उनमें 70 सीट हम जीत लाएंगे. शाह ने कहा कि हम 300 सीटें जीत कर बहुमत में आएंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें- Narendra Modi Speech Live Updates: PM मोदी की प्रेस कांफ्रेंस की खास बातें

प्रज्ञा का बयान निजी 
इस दौरान शाह ने कहा कि नाथूराम गोडसे को लेकर की गई बयानबाजी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की निजी राय है. इसका पार्टी से कोई लेना देना नहीं है. इस पर उनसे जवाब तलब भी किया गया है. जहां तक बात है उम्मीदवारी की तो कांग्रेस ने जिस भगवा टेरर के नाम पर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया और हिंदुत्व को दुनिया भर में बदनाम किया है यह बीजेपी की तरफ से उसको लेकर सत्याग्रह है.

1 करोड़ 50 लाख लोगों से मिले पीएम
अमित शाह ने बताया कि प्रधानमंत्री ने चुनाव अभियान के दौरान 142 जनसभाओं को संबोधित किया, साथ ही 4 रोड़ शो भी किए. इस दौरान करीब 1 करोड़ 50 लाख लोगों से उन्होंने संपर्क किया. उन्होंने बताया कि पीएम ने 28 मार्च को अभियान की शुरुआत की थी.

हर सीट पर तीन हजार कार्यकर्ता
अमित शाह ने बताया कि पार्टी के तीन हजार कार्यकर्ता हर सीट पर बिना वेतन के दो साल से दिन-रात काम कर रहे थे. 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' जैसे कार्यक्रम की शुरुआत हुई. 'मेरा परिवार भाजपा परिवार' ये प्रमुख पार्टी कार्यक्रमों में से एक था. शाह ने बताया कि हमने 161 कॉल सेंटर बनाए जो पार्टी के लिए देशभर में काम कर रहे हैं और 28 करोड़ लोगों से संपर्क किया गया है.

ये भी पढ़ें- Narendra Modi Speech Live Updates: देश की जनता पहले से ज्यादा बढ़-चढ़कर आशीर्वाद दे रही है

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझसे डिबेट क्‍यों नहीं की: प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले राहुल गांधी
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार