Home /News /nation /

जैश के कैंप पर सर्जिकल स्ट्राइक से ये नेता नाखुश, उठाए दावों पर सवाल

जैश के कैंप पर सर्जिकल स्ट्राइक से ये नेता नाखुश, उठाए दावों पर सवाल

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पंडित सिंह ने वायुसेना की कार्रवाई को झूठा करार दिया है. वैसे तो उनकी पार्टी के अध्यक्ष ने इस कार्रवाई को लेकर सेना के जवानों को सलाम किया है.

    जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हमला किया है. बताया जाता है कि रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया. जहां पक्ष और विपक्ष दोनों दल के नेता सरकार और भारतीय वायुसेना की प्रसंशा कर रहे हैं. वहीं कुछ ऐसे भी नेता हैं, जिन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक  के दावों पर शक जताया है.

    सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पंडित सिंह ने वायुसेना की कार्रवाई को झूठा करार दिया है. वैसे तो उनकी पार्टी के अध्यक्ष ने इस कार्रवाई को लेकर सेना के जवानों को सलाम किया है, लेकिन पंडित सिंह ने कहा कि बीजेपी झूठ बोलने वालों की पार्टी है. सिंह ने दावा किया कि भाजपा ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.

    इसे भी पढ़ें :- पाकिस्‍तान का आरोप, भारतीय वायुसेना के विमान POK में घुसे

    वहीं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करके कहा कि IAF के हमले के बाद ट्विटर और समाचार चैनलों पर युद्ध जैसी स्थिति है. इनमें से अधिकांश लोग अज्ञानी हैं, जिन्होंने बगैर दिमाग लगाए ही इसे फैलाना शुरू कर दिया है. मेरा बस इतना कहना है कि आखिरी शिक्षित लोग कैसे युद्ध की संभावना पर खुशी जता सकते हैं.

    इस हमले को लेकर पूर्व आईएएस अधिकारी और हाल ही में राजनीति में कदम रखने वाले शाह फैसल ने ट्वीट करके कहा कि कल जो ऐसे हमलों को लेकर विलाप कर रहे थे वह आज की हिंसा के चीयरलीडर्स कैसे बन सकते हैं? यह मानवता के सभी मूल्यों के खिलाफ है.

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके कहा, 'भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद की शिविरों पर किया गया हमला बिल्कुल नया खेल है. ऐसा पहली बार है जब शांति काल में पड़ोसी देश में आतंकवादियों पर हवाई हमला किया गया है.' उन्होंने कहा कि बालाकोट हमले के साथ ही हम नई मिसाल तक पहुंच गए हैं.

    ये भी पढ़ें: Surgical Strike 2.0 की पूरी रात नहीं सोए PM मोदी, हवाई हमले की कर रहे थे निगरानी

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Air Strike, Balakot, Central government, Indian Airforce, Indian army, Surgical Strike

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर