शास्‍त्री से ज्यादा कठिन था महिला टीम के कोच का चुनाव: रंगास्वामी

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 1:52 PM IST
शास्‍त्री से ज्यादा कठिन था महिला टीम के कोच का चुनाव: रंगास्वामी
शांता रंगास्वामी कोच के चयन के लिए गठित की गई क्रिकेट सलाहकार समिति की सदस्य हैं

कपिल देव (Kapil dev) की अगुआई वाली तीन सदस्यों की क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्‍त्री (Ravi shastri) को फिर से टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया.समिति में शांता रंगास्वामी (Shanta Rangaswamy) भी शामिल थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 1:52 PM IST
  • Share this:
कपिल देव (Kapil dev) की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति  ने  रवि शास्‍त्री (Ravi shastri) को वापस से भारतीय टीम के कोच के रूप में चुना. तीन सदस्यों की कमिटी का हिस्सा  शांता रंगास्वामी (Shanta Rangaswamy) का मानना है कि  पुरुष टीम के लिए कोच चुनने की तुलना में डब्‍ल्यू वी रमन को महिला टीम के कोच पद पर  चुनना ज्‍यादा कठिन था.

मिड डे से बात करते हुए रंगास्वामी (Shanta Rangaswamy) ने कहा कि कोच को लेकर तब काफी विवाद हुए थे और लोगों ने सार्वजनिक रूप से इन सबको सामने रख दिया. यहां तक कि लोगों ने कहा था कि शास्‍त्री कोच के रूप में वापस आएंगे, लेकिन हम उनके कहने से नहीं गए. उन्हें मेरिट के आधार पर चुना गया.

सभी को दिया गया था आधे घंटे का समय

रवि शास्‍त्री का कार्यकाल 2021 तक रहेगा


रंगास्वामी (Shanta Rangaswamy) ने कहा कि सभी उम्मीदवारों को 30 मिनट का समय दिया गया था, जिसे आगे बढ़ाया भी जा सकता था. शास्‍त्री ने थोड़ा अधिक समय लिया. उनका प्रेजेंटेशन काफी प्रभावी था. हालांकि फैसला लेना काफी मुश्किल था.

उन्होंने बताया कि हर एक चयनकर्ता ने उम्मीदवारों को कोचिंग फिलॉसोफी, अनुभव, उपलब्धियां, कम्युनिकेशन और आधुनिक कोचिंग टूल्स की जानकारी के आधार पर नंबर दिया. इसी के आधार पर शास्‍त्री  (Ravi shastri) को वापस से इस पद के लिए चुना गया. जबकि माइक हसन और टॉम मूडी दूसरे  और तीसरे स्‍थान पर रहे. जबकि रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत चौथे और पांचवें स्‍‌थान पर रहे.

क्रिकेट सलाहकार समिति में कपिल देव और रंगास्वामी के अलावा अंशुमान गायकवाड़ भी शामिल थे.  शास्त्री को अगले दो साल के लिए टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया गया. उनका कार्यकाल 2021 तक रहेगा.
Loading...

विराट कोहली के लिए बेहद खास है आज का दिन, जानें वजह

सात पारियों में स्मिथ का कमाल, तोड़ा माइक हसी का रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...