पीएम मोदी की लद्दाख यात्रा पर बोले शरद पवार- 1962 में नेहरू भी गए थे LAC

पीएम मोदी की लद्दाख यात्रा पर बोले शरद पवार- 1962 में नेहरू भी गए थे LAC
शरद पवार ने पीएम मोदी के लद्दाख दौरे को लेकर प्रतिक्रिया दी है. (File Photo)

India-China Faceoff: शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा है कि 1962 के युद्ध समय में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) और तत्कालीन रक्षा मंत्री यशवंत राव चह्वाण (Yashwantrao Chavan) भी LAC पर सुरक्षा बलों का मनोबल बढ़ाने के लिए गए थे. ठीक इसी तरह हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री भी सीमा पर गए.

  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party-NCP) के सुप्रीमो और देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार (Sharad Pawar) ने इशारों-इशारों में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि 1962 के युद्ध समय में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) और तत्कालीन रक्षा मंत्री यशवंत राव चह्वाण (Yashwantrao Chavan) भी LAC पर सुरक्षा बलों का मनोबल बढ़ाने के लिए गए थे. ठीक इसी तरह हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री भी सीमा पर गए. शरद पवार ने कहा है कि ऐसी स्थितियों में देश के नेतृत्व को सैनिकों का मनोबल बढ़ाने के लिए जरूर कदम उठाने चाहिए.

गौरतलब है कि चीन के साथ गहराते सीमा विवाद के बीच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक लद्दाख दौरा कर सभी को चौंका दिया था. पीएम मोदी ने वहां पर जवानों को संबोधित कर मनोबल ऊंचा करने की कोशिश की थी साथ ही वैश्विक स्तर पर संदेश भी दिया था कि भारत अपनी अखंडता और संप्रभुता के साथ कोई समझौता नहीं करेगा.


पहले भी दे चुके हैं समर्थन
शरद पवार इससे पहले भी चीन के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. उन्होंने कहा था कि चीन के साथ चल रहा सीमा-विवाद का मसला गंभीर है और इसमें जल्दीबाजी में प्रतिक्रिया नहीं दी जा सकती. शरद पवार ने एक तरीके से कांग्रेस के खिलाफ स्टैंड लिया है. उन्होंने कहा था कि हम नहीं भूल सकते कि 1962 में क्या हुआ था, चीन ने हमारी 45 हजार स्क्वायर किमी जमीन पर कब्जा कर लिया था. यह जमीन अब भी चीन के पास है, लेकिन वर्तमान में मुझे नहीं पता कि चीन ने जमीन ली है या नहीं, मगर इस पर बात करते वक्त हमें इतिहास याद रखना चाहिए, राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए.



ये भी पढ़ें-भारत में आबादी की औसत से कोरोना वायरस के केस और डेथ रेट दुनिया में सबसे कम

केंद्र को घेरते रहे हैं राहुल गांधी
गौरतलब है कि चीन के साथ सीमा विवाद के मसले पर राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं. कई ट्वीट्स और वीडियो पोस्ट के जरिए उन्होंने चीन के साथ सीमा विवाद पर सवाल उठाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading