Assembly Banner 2021

शरद पवार की भविष्यवाणी! असम को छोड़कर बाकि राज्यों में चुनाव हारेगी बीजेपी

शरद पवार ने कहा, पांच राज्यों में चुनाव परिणाम के बारे में आज बात करना गलत है.

शरद पवार ने कहा, पांच राज्यों में चुनाव परिणाम के बारे में आज बात करना गलत है.

5 State Assembly Elections 2021: शरद पवार ने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव परिणाम के बारे में आज बात करना गलत है, क्योंकि इन राज्यों में सत्ता में कौन आएगा इसका फैसला सिर्फ जनता के हाथ में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 10:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों (5 State Assembly Elections) से पहले राकांपा प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने बड़ा दावा किया है. रविवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले के बारामती शहर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शरद पवार ने कहा कि असम को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी को बाकी चार राज्यों में हार मिलेगी. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव के रुझान से देश को एक नयी दिशा मिलेगी.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, पवार ने कहा कि असम की स्थिति से वह अवगत हैं और उनकी पार्टी के लोगों से प्राप्त सूचना के आधार पर ऐसा लगता है कि वहां सत्तारूढ़ बीजेपी दूसरों की तुलना में अच्छी स्थिति में है.

शरद पवार ने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव परिणाम के बारे में आज बात करना गलत है, क्योंकि इन राज्यों की सत्ता में कौन आएगा इसका फैसला सिर्फ जनता के हाथ में है. उन्होंने कहा कि जहां तक केरल का सवाल है, वाम दल और राकांपा एक साथ आए हैं और हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हमें स्पष्ट बहुमत मिलेगा.



तमिलनाडु में स्टालिन को मिलेगा समर्थन
शरद पवार ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि तमिलनाडु में लोग द्रमुक और इसके अध्यक्ष एम के स्टालिन का समर्थन करेंगे. उन्होंने दावा किया कि एम के स्टालिन की पार्टी तमिलनाडु विधानसभा चुनावों में विजयी होगी.

ममता पर हमला करने का प्रयास
केंद्र की सत्तासीन बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए शरद पवार ने कहा कि पश्चिम बंगाल में पार्टी अपनी ताकत का दुरुपयोग कर रही है और एक बहन (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हवाला) पर हमला करने का प्रयास कर रही है, जो राज्य के लोगों के लिये लड़ने का प्रयास कर रही हैं.

ये भी पढ़ेंः- बंगाल: ममता बनर्जी की व्‍हीलचेयर से हुंकार, बोलीं- घायल शेरनी और अधिक खतरनाक

उन्होंने कहा, ‘‘कुल मिला कर भाजपा असम में सत्ता में बनी रहेगी लेकिन अन्य चुनावी राज्यों में उसे हार का सामना करना पड़ेगा और उन राज्यों में दूसरी पार्टियां सत्ता में आयेंगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि इस रुझान से देश को एक नयी दिशा मिलेगी.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज