CM उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार, पुलिस अफसरों के ट्रांसफर पर हुई बात: सूत्र

CM उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार, पुलिस अफसरों के ट्रांसफर पर हुई बात: सूत्र
उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच हुई बैठक.

रिपोर्ट्स के अनुसार मातोश्री में हुई इस बैठक में राज्‍य के संवेदनशील मुद्दों पर बेहतर समन्‍वय को लेकर मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बीच चर्चा हुई.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के चिंताजनक हालात के बीच मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बीच सोमवार को बैठक हुई. रिपोर्ट्स के अनुसार मातोश्री में हुई इस बैठक में राज्‍य के संवेदनशील मुद्दों पर बेहतर समन्‍वय को लेकर चर्चा हुई. दोनों नेताओं के बीच 4 दिनों में यह दूसरी बैठक थी. बैठक को लेकर किसी की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया. लेकिन सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच महाराष्‍ट्र में डीसीपी स्‍तर के पुलिस अफसरों के ट्रांसफर के मुद्दे पर भी बातचीत हुई है.

एनडीटीवी के अनुसार जानकारी के मुताबिक इस बैठक में महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख भी मौजूद थे. दरअसल कहा जा रहा है कि शिवसेना और एनसीपी के बीच मुंबई में आईपीएस अफसरों के तबादलों को लेकर मनमुटाव चल रहा है. राज्‍य का गृह मंत्रालय एनसीपी के पास है. ऐसे में अनिल देशमुख ही तबादलों पर फैसला ले रहे हैं. वहीं शिवसेना का मानना है कि अगर कोई तबादला हो तो उसकी जानकारी उसके पास भी होनी चाहिए.

बता दें कि रविवार को महाराष्‍ट्र सरकार ने डीसीपी स्‍तर के पुलिस अफसरों के तबादलों पर रोक लगा दी थी. इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार ने राज्य में कोविड-19 की स्थिति और अन्य मुद्दों को लेकर शुक्रवार को भी बैठक की थी. घंटे भर की यह बैठक इन खबरों के बीच हुई थी कि महाराष्ट्र में शिवसेना नीत महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार में शामिल एनसीपी और कांग्रेस के मंत्री मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें विश्वास में लिए बिना निर्णय लिए जाने से अप्रसन्न हैं.

अलग-अलग विचारधारा वाली तीन पार्टियों ने गत वर्ष विधानसभा चुनाव के बाद सरकार गठन के लिए हाथ मिलाया था. एनसीपी के सूत्रों ने कहा था, 'दोनों नेता राज्य से संबंधित वर्तमान मामलों, विशेष रूप से कोविड-19 के चलते उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर चर्चा के लिए बैठक करते रहते हैं. एमवीए के भीतर कोई मतभेद नहीं है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading